JamshedpurJharkhand

खासमहल की जमीन पर दबंगों का कब्जा, झारखंड युवा मोर्चा ने की कोल्हान आयुक्त से शिकायत

Jamshedpur: झारखंड युवा मोर्चा के पूर्वी सिंहभूम जिला समिति के एक प्रतिनिधिमंडल ने कोल्हान आयुक्त से मुलाकात की. जिला अध्यक्ष महाबीर मुर्मू के नेतृत्व में हुई इस मुलाकात में चाईबासा कार्यालय में कोल्हान प्रमंडल के आयुक्त विजय कुमार सिंह खासमहल की जमीन पर दबंगों द्वारा कब्जे की शिकायत की है. दरअसल खासमहल की जमीन पर बन रहे कोल्ड स्टोरेज भवन के बगल में दबंगों ने अवैध तरीके से जमीन की घेराबंदी की है.

इसे भी पढ़ेंःनक्सली या तो आत्मसमर्पण करें या कार्रवाई के लिए तैयार रहें : डीआईजी

खासमहल जमीन पर कब्जा

प्रतिनिधिमंडल ने कोल्हान आयुक्त को बताया कि कई दिनों से जमशेदपुर प्रखंड अंतर्गत सदर अस्पताल के बगल में खासमहल की जमीन पर (बिस्कोमान) के अर्धनिर्मित कोल्ड स्टोरेज भवन के बगल में खाली जमीन को दबंग किस्म के लोगों के द्वारा घेराबंदी की जा रही है.

लीज नियमों का भी उल्लंघन

झारखंड युवा मोर्चा का कहना है कि कुछ लीज धारकों द्वारा लीज नियमों का उल्लंघन करते हुए मकान की जगह दुकान एवं ईंटा बनाने की फैक्ट्री, गोदाम बनाकर व्यवसाय किया जा रहा है. उन्होंने इसकी उचित जांच कर कार्रवाई करने की मांग की है.
प्रतिनिधिमंडल में झारखंड युवा मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष सह प्रदेश मुखिया संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष गणेश सरदार, सच्चिदानंद उपाध्याय, उज्जवल मंडल सूरज गौड़ आदि शामिल थे.

इसे भी पढ़ेंःमणिपुरःकांग्रेस विधायक के घर एनआईए का छापा, कई अवैध हथियार बरामद

इससे पहले झायुमो कार्यकर्ताओं ने स्थानीय ग्रामीणों के साथ मिलकर अवैध रूप से जमीन पर कब्जा कर रहे लोंगो को खदेड़ दिया था. लेकिन अब पूरी तैयारी के साथ फिर से खासमहल की जमीन पर कब्जे की आशंका को देखते हुए झायुमो कार्यकर्ता आयुक्त से मिले और ठोस कार्रवाई की मांग की है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button