Sports

झारखंड महिला हॉकी टीम ने हॉकी कुर्ग को 25-0 से रौंदते हुए दूसरी जीत दर्ज की

Ranchi: राष्ट्रीय महिला हॉकी चैंपनियशिप में झारखंड की महिला टीम लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रही है. लीग मैच के दौरान झारखंड महिला टीम ने बुधवार को हॉकी कुर्ग को मात दी. 25-0 से झारखंड की टीम ने हॉकी कुर्ग को हराया. अपने दूसरे मैच के दौरान राज्य टीम ने बड़े अंतर के साथ हॉकी कुर्ग को शिकस्त दी. जिसमें खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहतरीन रहा. मैच के शुरुआती मिनटों ने ही राज्य की महिला खिलाड़ियों ने पकड़ बना ली थी. जिसमें रजनी केरकेट्टा, दीपिका सोरेंग की महत्वपूर्ण भूमिका रही. इसके पूर्व 27 जून को झारखंड टीम ने आंध्र प्रदेश को 9-0 से मात दी थी. यह प्रतियोगिता में राज्य की ओर से खेला गया पहला मैच था. प्रतियोगिता का आयोजन हिसार हरियाणा में किया गया है. जो पांच जून तक चलेगी.

इसे भी पढ़ें – डीजीपी डीके पांडेय ने पत्नी के नाम पर खरीदी 51 डिसमिल जीएम लैंड!

रजनी और दीपिका ने दागे छह-छह गोल

मैच के दौरान महिला खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहतर रहा. शुरू से ही राज्य की टीम ने गोल पर गोल लगाये. जिसमें रजनी केरकेट्टा और दीपिका सोरेंग ने छह-छह गोल लगाये. प्रमोदिनी लकड़ा ने चार गोल किया. वहीं किरण बाड़ा, एलिन डुंगडुंग और निक्की कुल्लू ने दो-दो गोल किये. रोपनी कुमारी, निराली कुजूर और एडलिन बागे ने एक-एक गोल करते हुए टीम को बढ़त दिलायी. चैंपियनशिप में सभी राज्यों की महिला टीम शामिल हुई हैं. झारखंड हॉकी के अध्यक्ष भोलानाथ सिंह ने जानकारी दी कि राज्य की टीम अच्छा कर रही है. ऐसे में जरूरी है कि महिला खिलाड़ी हौसला बनाये रखें. तभी राष्ट्रीय स्तर पर जीत मिलेगी. गुरुवार को राज्य टीम का मैच स्पोटर्स ऑथिरिटी ऑफ इंडिया (साई) टीम के साथ होना है.

advt

इसे भी पढ़ें – अगले 4 महीनों तक किसी भी अफसर को छुट्टी नहीं, विकास कार्य के लिए टीम झारखंड कमर कस कर उतरेगीः सीएम

दी गई बधाई

राज्य की महिला टीम के बेहतर प्रदर्शन पर झारखंड हॉकी की ओर से खिलाड़ियों को बधाई दी गयी. जिसमें अध्यक्ष भोलानाथ सिंह, महासचिव विजय शंकर, रजनीस कुमार हैं. वहीं टीम में सोनामति कुमारी, दीपिका सोरेंग, दीप्ति कुल्लू, महिमा टेटे, रजनी केरकेट्टा, रोपनी कुमारी, काजल बड़ा, प्रमोदिनी लकड़ा, प्रीति कुल्लू, नीरू कुल्लू, अंकिता डुंगडुग, किरण बड़ा, एली तिर्की, एडलिन बागे, निक्की कुल्लू, एलिन डुंगडुंग, निराली कुजूर, रश्मि होरो हैं. कोच के रूप में अनिता होरो और मैनेजर के रूप में सुभिला मिंज हैं.

इसे भी पढ़ें – कांग्रेस में घमासान : डॉ अजय का खेमा कर रहा प्रेस कॉन्फ्रेंस, तो विरोध वाले बैठे धरने पर

adv
advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button