JharkhandRanchi

खेल के अंतरराष्ट्रीय मानचित्र पर छायेगा झारखंडः हेमंत सोरेन

Ranchi: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शुक्रवार को यूएसए के मिडलेबरी कॉलेज फील्ड हॉकी और शक्तिवाहिनी संस्था के लोगों से मुलाकात की.

इस दौरान उन्होंने कहा कि खेल के क्षेत्र में, विशेषकर महिला खिलाड़ियों को लेकर झारखंड में अपार संभावना और प्रतिभा है. आवश्यकता है इनको तराशने की और अंतर्राष्ट्रीय स्तर का प्रशिक्षण दिलाये जाने की.

इस दिशा में हमारे प्रयास को आने वाले दिनों में यह महसूस किया जायेगा जिससे झारखण्ड खेल के अंतरराष्ट्रीय मानचित्र पर छायेगा.

advt

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी खेल नीति के केन्द्र में खिलाड़ी और खेल ही होना चाहिए. खेल को हम बढ़ावा देने के लिए कृतसंकल्प हैं.

इसे भी पढ़ें : #RIMS के निदेशक डॉ दिनेश सिंह व लातेहार डीसी पर NHRC कर सकता है कार्रवाई

7 दिनों के बदले पूरे साल प्रशिक्षण देने का किया आग्रह

मुख्यमंत्री ने यूएसए के वरमोंट के मिडलेबरी कॉलेज फील्ड हॉकी प्रशिक्षक कथेरिन पैरी डेलॉरेन्जो से कहा कि साल में 7 दिनों के बदले पूरे साल झारखण्ड की महिला खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देने पर विचार करें.

मुख्यमंत्री ने कहा कि आप सब के द्वारा खेल के अलावा उनके व्यक्तित्व निर्माण के लिए और ह्यूमन ट्रैफिकिंग के प्रति जागरूक करने के लिए किये जा रहे प्रयास सराहनीय हैं.

adv

शक्तिवाहिनी और कोलकाता स्थित यूएस कॉन्सुलेट के द्वारा वरमोंट के मिडलेबरी कॉलेज फील्ड हॉकी के प्रशिक्षक दल द्वारा झारखण्ड के गुमला, सिमडेगा, खूंटी और लोहरदगा जिला के गांवों की 107 जनजातीय बलिकाओं को 7 दिनों का प्रशिक्षण दिया गया है.

इस प्रशिक्षण का फाइनल कार्यक्रम कल 01 फरवरी को होगा.

इसे भी पढ़ें : #JBVNL के MD राहुल पुरवार वेटिंग फॉर पोस्ट, पूर्व CM के OSD राकेश भेजे गये हजारीबाग कमिश्नर ऑफिस

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button