JharkhandLead NewsRanchi

JHARKHAND का मौसमः 15 से 17 अप्रैल तक तेज बारिश व थंडरिंग का पूर्वानुमान

कुछ हिस्सों में 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलने का पूर्वानुमान

Ranchi: झारखंड में 15 अप्रैल से मौसम मे बदलाव देखने को मिलेगा. 17 अप्रैल तक राज्य के कुछ हिस्सों में बारिश व थंडरिंग होगी. मौसम विभाग ने 13 और 14 अप्रैल को मौसम साफ रहने की संभावना व्यक्त की है. 15 अप्रैल से 17 अप्रैल तक देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़, साहेबगंज, पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सिमडेगा, सरायकेला खरसावां, रांची बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी में बादल और बारिश की संभावना है.

इसे भी पढ़ेःCorona effect : आगे खिसक सकती हैं CBSE 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की तिथियां

तापमान में बदलाव की संभावना कम : मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि 15 अप्रैल को राज्य के कुछ हिस्सों में 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. इन जिलों में सरायकेला खरसावां, जमशेदपुर और चाईबासा शामिल है. 16 और 17 अप्रैल को अन्य जिलों में भी स्थिति ऐसी रहने की संभावना है. विभाग की मानें तो आने वाले दो दिनों में तापमान में बड़ा बदलाव की संभावना नहीं है. इसके बाद आने वाले तीन दिनों तक तापमान मों दो से तीन डिग्री सेल्सियस तक वृद्धि की संभावना है.

Sanjeevani

इसे भी पढ़ेःअमेरिकी थिंक टैंक ने माना चीन की उभरती ताकत को रोकने का दम भारत में ही

ऐसे में लोगों को फिर से गर्मी का एहसास होगा. इसके बाद फिर से तीन चार दिनों में तापमान में कोई बड़े बदलाव की संभावना नहीं है. अनुमान 13 से पंद्रह अप्रैल तक राज्य का अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस रहेगा. इसके बाद हीट वेव चल सकता है.

Related Articles

Back to top button