Corona_UpdatesJharkhandRanchi

झारखंड यूनिसेफ ने दिये 800 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और 20 लाख थ्री लेयर सर्जिकल मास्क

सभी के सहयोग से जीतेंगे कोविड-19 से जंगः मुख्यमंत्री

Ranchi: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से शनिवार को कांके रोड स्थित उनके आवासीय कार्यालय में झारखंड यूनिसेफ के प्रमुख प्रशांत दास एवं अन्य पदाधिकारियों ने मुलाकात की.

इस दौरान यूनिसेफ के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री को कोरोना महामारी को लेकर महत्वपूर्ण चिकित्सा उपकरण भी सौंपे. मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण की रोकथाम, बचाव और संक्रमित मरीजों के बेहतर इलाज के लिए लगातार प्रयास किये जा रहे हैं.

राज्य सरकार ने कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि वैश्विक संक्रमण के इस दौर में यूनिसेफ द्वारा राज्य सरकार को आवश्यक चिकित्सा सामग्री आपूर्ति करना सराहनीय कार्य है. राज्य के विकास में यूनिसेफ सहित कई विभिन्न संस्थानों द्वारा सराहनीय कदम उठाये जा रहे हैं.

मुख्यमंत्री ने विश्वास जताया कि झारखंड यूनिसेफ द्वारा दी गयी आवश्यक सामग्रियों से राज्य के जरूरतमंद लोगों को चिकित्सा सहायता मुहैया कराने में मदद मिलेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि हम सभी लोग मिल कर कोरोना से जंग में जीतेंगे.

advt

इसे भी पढ़ें :संडे लॉकडाउन: शहर के चौक-चौराहों पर होगी मास्क चेकिंग, जरूरत पड़ी तो अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती

राज्य में स्वास्थ्य व्यवस्था के बेहतर प्रबंधन के लिए कार्य कर रहा है यूनिसेफः प्रशांत दास

यूनिसेफ के प्रमुख प्रशांत दास ने कहा कि कोविड-19 के कारण राज्य में जो हालात उत्पन्न हुए हैं उस पर नियंत्रण के लिए झारखंड यूनिसेफ द्वारा राज्य सरकार को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर प्रदान किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना संक्रमण के प्रसार को कम करने तथा बेहतर प्रबंधन के लिए यूनिसेफ द्वारा कोल्ड चेन उपकरण, आरटीपीसीआर मशीन और मास्क भी राज्य सरकार को उपलब्ध कराया जा रहा है. यूनिसेफ राज्य सरकार के साथ कदम से कदम मिला कर महामारी नियंत्रण के लिए आगे भी कार्य करता रहेगा.

इसे भी पढ़ें: GOOD NEWS : ब्लैक फंगस की दवा टैक्स फ्री, मेडिकल उपकरणों सहित कई दवाओं पर GST में भारी कटौती

यूनिसेफ ने राज्य सरकार को चिकित्सीय उपकरण सौंपे

यूनिसेफ के पदाधिकारियों द्वारा 3 आरटीपीसीआर मशीन (रिम्स-2, एमजीएम मेडिकल कॉलेज-1), 20 लाख थ्री लेयर सर्जिकल मास्क, 800 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स, 2 वाकिंग कूलर, 1 वाकिंग फ्रीजर, 90 आइसलाइन रेफ्रिजरेटर, 27 डीपफ्रीजर, 511 लार्ज कोल्ड चेन बॉक्स इत्यादि इक्विपमेंट्स कोरोना महामारी से निजात पाने के निमित्त राज्य सरकार को सौंपा गया.

कार्यक्रम में ये लोग थे मौजूद

मौके पर विकास आयुक्त सह अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य विभाग अरुण कुमार सिंह, मुख्यमंत्री के सचिव विनय कुमार चौबे, मुख्यमंत्री के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद सहित झारखंड यूनिसेफ के अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें: Jharkhand News : MANREGA के 53 हजार लंबित कुओं के निर्माण के लिए सामग्री मद में जिलों को मिले 29.55 करोड़

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: