Education & CareerJharkhandJobsNEWSRanchi

झारखंड टेक्निकल यूनिवर्सिटी: शुरू होंगे पांच डिग्री कोर्स, 100 शिक्षकों की होगी नियुक्ति

Ranchi: स्थायी वाइस चांसलर की नियुक्ति के बाद राज्य की एकमात्र टेक्निकल यूनिवर्सिटी अब पूरी तरीके से काम करने को तैयार है. इसे लेकर विवि प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है. काम करने की इस श्रृंखला में झारखंड टेक्निकल यूनिवर्सिटी जल्द ही डिग्री के पांच टेक्निकल कोर्स शुरू करने जा रहा है. इन पांच कोर्सेस में पढ़ाई के लिए 100 शिक्षकों की नियुक्ति की जायेगी. इसके लिए विवि प्रशासन जल्द विज्ञापन जारी करेगा.

इसे भी पढ़ें: 5G नेटवर्क लॉन्च होने को लेकर सस्पेंस खत्म, जानिये किस कंपनी ने किया ट्रायल, कब शुरू होगी सेवा

मास्टर डिग्री के होंगे नये कोर्स

झारखंड टेक्निकल यूनिवर्सिटी की ओर से जो पांच कोर्स शुरू किये जा रहे हैं, सभी मास्टर डिग्री वाले कोर्स हैं. इन सभी कोर्सेस में लगभग 100 शिक्षक नियुक्त होंगे. प्रत्येक कोर्स में लगभग 20 शिक्षकों की नियुक्ति की जायेगी. इसके लिए उम्मीदवारों से 15 मार्च तक आवेदन मंगाये गये हैं. प्रत्येक कोर्सेस में विवि स्तर पर अनुबंध के तहत शिक्षकों की नियुक्ति की जायेगी.

शुरू होने वाले पांच कोर्सेस

विवि में जिन पांच कोर्सेस को शुरू करने की बात की जा रही उसमें सिविल इंजीनियरिंग, कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग और मैकेनिकल इंजीनियरिंग जैसे विषय शामिल हैं.

अन्य पदों पर भी नियुक्ति की तैयारी

झारखंड टेक्निकल यूनिवर्सिटी के वीसी प्रदीप मिश्रा ने बताया कि शिक्षकों की नियुक्ति अनुबंध पर होगी. इसके अतिरिक्त विवि को कई पदों के लिए अधिकारियों की जरूरत है. इन पदों को फिलहाल प्रतिनियुक्ति के तौर पर ही रखेगी. प्रतिनियुक्ति पर रजिस्ट्रार, सेक्शन ऑफिसर , वित्त पदाधिकारी और डेवलपमेंट निदेशक जैसे पद शामिल हैं. झारखंड लोक सेवा आयोग की ओर से टेक्निकल यूनिवर्सिटी के लिए नियुक्तियां नहीं हो रहीं हैं. विवि का काम सुचारू तरीके से चलता रहे इसलिए प्रतिनियुक्ति का फैसला लिया गया है.

इसे भी पढ़ें: फरवरी में रसोई गैस सिलेंडर की कीमत तीसरी बार बढ़ी, अब 25 रुपये की वृद्धि

 

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: