1st Lead2nd LeadJharkhandJharkhand StoryLead NewsNEWSRanchiTOP SLIDER

Jharkhand : शिक्षकों को मिली खुशखबरी, दुर्गा पूजा में मिलेगा वेतन, राशि आवंटित

Ranchi : शिक्षकों को दुर्गा पूजा में वेतन भुगतान का रास्‍ता साफ हो गया है. सरकारी छुट्टी रहने के बाद भी अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रयास से शिक्षकों के वेतन भुगतान के लिए आवंटन जारी कर दिया गया. इसकी जानकारी रांची जिला शिक्षा अधीक्षक आकाश कुमार ने इसकी जानकारी जिले के सभी प्रधानाध्यापक-सह निकासी एवं व्ययन पदाधिकारी को 26 सितंबर को दी है.

जिला शिक्षा अधीक्षक ने कहा है कि गैर योजना मद अंतर्गत स्वीकृत शिक्षक इकाईयों के विरूद्ध राजकीयकृत प्राथमिक व मध्य विद्यालय में कार्यरत शिक्षकों के वेतनादि भुगतान के लिए राशि  आवंटित की जाती है. पत्र में कहा गया है कि प्राप्त आवंटन से स्वीकृत बल के अधीन विधिवत रूप से नियुक्त एवं कार्यरत शिक्षकों का ही वेतन का भुगतान किया जायेगा.

परिपत्र में निहित आदेशों का एवं झारखण्ड कोषागार संहिता नियम 300 का सख्ती से पालन किया जाए. आवंटन राशि का उपयोगिता प्रमाण-पत्र अवश्य भेजा जाए. पत्र प्राप्ति की सूचना दी जाए. इस आवंटित राशि से किसी प्रकार के बकाया राशि की भुगतान नहीं की जायेगी. बकाया राशि की सत्यता की जांच करने के बाद भुगतान अधोहस्ताक्षरी से अनुमति प्राप्त करने के बाद ही की जायेगी.

इसे भी पढ़ें: राजस्थान संकट से बदली नए कांग्रेस अध्यक्ष के नामों की चर्चा,चार नए नामों की चर्चा तेज

Related Articles

Back to top button