न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

झारखंड स्टेट जर्नलिस्ट्स यूनियन ने एनयूजेआई का 47वां स्थापना दिवस मनाया

1,319

Ranchi: एनयूजेआई का 47वां स्थापना दिवस झारखंड स्टेट जर्नलिस्ट्स यूनियन द्वारा मनाया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता जेएसजेयू के राज्य अध्यक्ष बलदेव शर्मा ने की. स्थापना दिवस मनाने से पूर्व जेएसजेयू के सदस्यों ने शोकसभा कर वरिष्ठ पत्रकार राजेन्द्र प्रभु एवं पत्रकार त्रिखा के निधन पर शोक व्यक्त किया. अध्यक्ष बलदेव शर्मा ने कहा कि,  23 जनवरी 1972 को एनयूजे (आई) की स्थापना एक राष्ट्रीय संगठन के रूप में दिल्ली में हुई थी. एनयूजे (आई) पत्रकारों के व्यावसायिक हितों की रक्षा के प्रति कटिबद्ध रहा है और इसने पत्रकारिता में नए उत्कृष्ट मानकों की स्थापना को हमेशा अपना लक्ष्य रखा है. एनयूजे (आई) ऐसी पहली संस्था है जिसने अपने वरिष्ठ पदाधिकारियों के लिए ऐसी व्यवस्था रखी है जिसके तहत वह सिर्फ 2 वर्ष तक सर्वोच्च पद पर रह सकते हैं. उन्होनें कहा कि आज नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स के 47वें स्थापना दिवस के अवसर पर पर हम सब इस संगठन के स्थापना के समय से अब तक स्थापित किये गये मानकों के अनुरूप चलने और अपने कर्तव्य को पूरी निष्ठा के साथ निभाने का संकल्प दोहराते हैं.

प्रत्येक राज्य में इकाई है

श्री शर्मा ने कहा कि 23 जनवरी को ही एनयूजेआई की स्थापना की गयी थी और आज प्रत्येक राज्य में इसकी इकाई है. जो हमारे लिये गर्व का विषय है. एनयूजे (आई) ने पत्रकारों के लिए वेतन बोर्ड के सामने पत्रकारों की मांगों को रखने के अपने कर्तव्य को गंभीरता से लिया है. इसके परिणाम स्वरूप पत्रकारों की वित्तीय स्थिति सम्मानजनक बनाने की दिशा में वेतन बोर्डों की रिपोर्ट हमारे प्रयासों की सफलता का एक प्रमाण है. कार्यक्रम में अध्यक्ष बलदेव शर्मा, महासचिव एनके मुरलीधर, उपाध्यक्ष मनोज शर्मा, राजन कुमार, कोषाध्यक्ष राकेश रघुवंशी, दिवाकर श्रीवास्तव, जिला अध्यक्ष मनोज सिंह , विश्वभंर मिश्र, प्रतिमा भारद्वाज, शैलेन्द्र कुमार सिंह व अन्य सदस्य शामिल हुए.

इन बिंदुओं पर निणर्य लिये गये 

SMILE
  • पत्रकारों के लिये पेंशन योजना एवं जन आरोग्य योजना को बजट में शामिल करने के लिए झारखंड सरकार को जेएसजेयू के द्वारा धन्यवाद दिया गया. 
  • रांची विवि के पत्रकारिता विभाग के लिए सरकार से भवन आंवंटित करने के लिए मांग रखने का निर्णय लिया गया.
  • पत्रकारों को चुनावी रिपोर्टिंग में जानकारी देने के लिए एक कार्यशाला का आयोजन भी किया जायेगा. 
  • जेएसजेयू  द्वारा शीघ्र ही एक राज्य स्तरीय पत्रिका का प्रकाशन किया जायेगा. 
  • राकेश रघुवंशी को प्रबंध समिति का मुख्य प्रबंधक बनाने पर सहमति व्यक्त की गयी.

इसे भी पढ़ेंः पलामू : बेटियों के जन्म पर मना उत्सव, माता-पिता हुए सम्मानित, लगाये गये पौधे

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: