न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

झारखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ अजय कुमार का इस्तीफा नामंजूर !

कांग्रेस के वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार का इस्तीफा नामंजूर हो जाने की अटकलें तेज है. सोशल मीडिया में रविवार को यह बात काफी तेजी से वायरल है.

905

Ranchi : कांग्रेस के वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार का इस्तीफा नामंजूर हो जाने की अटकलें तेज है. सोशल मीडिया में रविवार को यह बात काफी तेजी से वायरल है. हालांकि इसकी अधिकारिक पुष्टि कांग्रेस के किसी नेता से नहीं हो पायी है.

वहीं इसके लिए डॉ अजय कुमार से भी संपर्क किया गया, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका. इससे पहले पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफा देने की बातों पर विराम लग चुका है. साथ ही अन्य कई राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों के इस्तीफे को भी नामंजूर किया जा चुका है.

इसे भी पढ़ें –  सरकार की योजनाओं को आम जन तक पहुंचाने के मकसद से जल्द होगा रेडिओ खांची का शुभारंभ

डॉ कुमार ने नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए दिया था इस्तीफा

मालूम हो कि झारखंड लोकसभा चुनाव में महागठबंधन की करारी हार के बाद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर अजय कुमार ने इस्तीफा दे दिया था. चुनाव परिणाम के बाद हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए डॉक्टर अजय ने अपना इस्तीफा दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में सौंपा था. न्यूज विंग से बातचीत में उन्होंने इस बात की पुष्टि भी की थी.

Related Posts

जमशेदपुर पश्चिम में आप नेता शंभू चौधरी की धमक से आया ट्विस्ट, सरयू के गढ़ में दिखेगा चुनावी घमसान

शंभू चौधरी एक समाज सेवी की हैसियत से जमशेदपुर पश्चिम में जाने जाते हैं और लंबे समय तक वह आजसू में रह चुके हैं.

SMILE

उन्होंने कहा था कि अपना इस्तीफा 24 मई को दे दिया था. हालांकि अब तक कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से उनके इस्तीफे पर कोई फैसला नहीं लिया है. चर्चा थी कि आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए जल्द ही इसपर फैसला लिया जा सकता है.

इसे भी पढ़ें – Police Housing Colony : कौन है ये जीएस कंस्ट्रक्शन, जो जीएम और सीएनटी लैंड पर बसा रहा दिग्गजों का…

महागठबंधऩ बनाने में थी अहम भूमिका

2017 में झारखंड प्रदेश कांग्रेस की कमान डॉक्टर अजय को सौंपी गयी थी. महागठबंधऩ बनने और 7 सीटों पर चुनाव लड़ने में उनकी भूमिका बडी थी. हालांकि चुनाव बाद पार्टी केवल एक सीट (सिंहभूम) ही जीत पायी, अन्य सभी सीटों पर हार का सामना करना पड़ा. अजय ने कहा था कि पार्टी को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद झारखंड में थी जो पूरी नहीं हो पायी, ऐसे में इस हार की जिम्मेदारी मेरी है.

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: