JharkhandRanchi

झारखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ अजय कुमार का इस्तीफा नामंजूर !

Ranchi : कांग्रेस के वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार का इस्तीफा नामंजूर हो जाने की अटकलें तेज है. सोशल मीडिया में रविवार को यह बात काफी तेजी से वायरल है. हालांकि इसकी अधिकारिक पुष्टि कांग्रेस के किसी नेता से नहीं हो पायी है.

वहीं इसके लिए डॉ अजय कुमार से भी संपर्क किया गया, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका. इससे पहले पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफा देने की बातों पर विराम लग चुका है. साथ ही अन्य कई राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों के इस्तीफे को भी नामंजूर किया जा चुका है.

इसे भी पढ़ें –  सरकार की योजनाओं को आम जन तक पहुंचाने के मकसद से जल्द होगा रेडिओ खांची का शुभारंभ

Catalyst IAS
ram janam hospital

डॉ कुमार ने नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए दिया था इस्तीफा

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

मालूम हो कि झारखंड लोकसभा चुनाव में महागठबंधन की करारी हार के बाद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर अजय कुमार ने इस्तीफा दे दिया था. चुनाव परिणाम के बाद हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए डॉक्टर अजय ने अपना इस्तीफा दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में सौंपा था. न्यूज विंग से बातचीत में उन्होंने इस बात की पुष्टि भी की थी.

उन्होंने कहा था कि अपना इस्तीफा 24 मई को दे दिया था. हालांकि अब तक कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से उनके इस्तीफे पर कोई फैसला नहीं लिया है. चर्चा थी कि आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए जल्द ही इसपर फैसला लिया जा सकता है.

इसे भी पढ़ें – Police Housing Colony : कौन है ये जीएस कंस्ट्रक्शन, जो जीएम और सीएनटी लैंड पर बसा रहा दिग्गजों का…

महागठबंधऩ बनाने में थी अहम भूमिका

2017 में झारखंड प्रदेश कांग्रेस की कमान डॉक्टर अजय को सौंपी गयी थी. महागठबंधऩ बनने और 7 सीटों पर चुनाव लड़ने में उनकी भूमिका बडी थी. हालांकि चुनाव बाद पार्टी केवल एक सीट (सिंहभूम) ही जीत पायी, अन्य सभी सीटों पर हार का सामना करना पड़ा. अजय ने कहा था कि पार्टी को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद झारखंड में थी जो पूरी नहीं हो पायी, ऐसे में इस हार की जिम्मेदारी मेरी है.

 

Related Articles

Back to top button