RanchiSports

केरल को 4-1 से हराकर झारखंड की सीनियर हॉकी खिलाड़ियों ने क्वार्टर फाइनल में बनायी जगह

Ranchi : हॉकी खिलाड़ियों ने लगातार राज्य का नाम रोशन करने का काम किया है. हरियाणा के हिसार में आयोजित नौवीं सीनियर नेशनल महिला हॉकी प्रतियोगिता में बुधवार को राज्य की खिलाड़ियों ने केरल को 4-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बना ली है. इसके साथ ही प्रतियोगिता में राज्य सबसे आगे चल रहा है. हॉकी झारखंड के उपाध्यक्ष मनोज कोनबेगी ने बताया कि सीमित संसाधनों के बावजूद राज्य की खिलाड़ी पिछले एक साल से लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रही हैं. टीम में राज्य के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों की युवतियां हैं, जो विषम परिस्थितियों के बीच प्रतियोगिता में शामिल हुई हैं.

उतार-चढ़ाव वाला रहा मैच

इस मैच में झारखंड की ओर से 19वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर में पुनीता मिंज ने गोल करके टीम को बढ़त दिलायी, जिसके बाद राज्य की खिलाड़ियों में दम देखा गया. हालांकि, इस दौरान केरल ने भी शानदार प्रदर्शन किया. 25वें मिनट पर पूनम माधुरी टेटे ने, 36वें मिनट पर बिरजनी एक्का ने और 49वें मिनट पर पिंकी एक्का ने गोल कर मैच झारखंड के पक्ष में किया. टीम की कोच करुणा पूर्ति ने बताया कि केरल टीम से जीत पाना काफी मुश्किल लग रहा था, लेकिन खिलाड़ियों की कड़ी मेहनत के बल पर मैच अपने पक्ष में रहा. उन्होंने बताया कि अब क्वार्टर फाइनल मैच के लिए भी खिलाड़ियों में जोश देखा जा रहा है.

Catalyst IAS
ram janam hospital

हॉकी झारखंड की टीम में उत्साह

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

प्रतिभागियों की हौसलाअफजाई करते हुए हॉकी झारखंड के सदस्यों में भी काफी उत्साह देखा गया. इस दौरान अध्यक्ष भोलानाथ सिंह ने कहा कि जूनियर और सीनियर, दोनों ही टीम काफी अच्छा कर रही है. ऐसे में इन खिलाड़ियों को बेहतर प्रशिक्षण दिया जायेगा, ताकि ये अंतरारष्ट्रीय मंच पर नाम रोशन कर सकें. इस दौरान बिजय शंकर सिंह, रजनीश कुमार, शशिकांत प्रसाद, असुंता लकड़ा, मनोज कोनबेगी समेत अन्य लोगों ने शुभकामनाएं दी.

इसे भी पढ़ें- न्‍याय मांगने पहुंची महिलाओं को जोड़ापोखर थाना प्रभारी ने धक्‍का देकर किया बाहर,…

Related Articles

Back to top button