न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

झारखंड माध्यमिक शिक्षक संघ ने पेंशन आपके द्वार कार्यक्रम का किया आयोजन

19
  • सेवानिवृत्त शिक्षकों को हर संभव लाभ देने के लिए विभाग तत्पर : अशोक कुमार

Ranchi : झारखंड माध्यमिक शिक्षक संघ की ओर से बुधवार को पेंशन आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का आयोजन निवारणपुर स्थित बीएसवी स्कूल में किया गया. मुख्य अतिथि क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक सह रांची जिला शिक्षा पदाधिकारी अशोक कुमार शर्मा ने कहा कि सेवानिवृत्त शिक्षकों को सुविधाएं देने के लिए शिक्षा विभाग तत्पर है. विभाग के साथ जिला प्रशासन भी अपनी तरफ से कोई कमी नहीं करना चाहता. पेंशन आपके द्वार कार्यक्रम का लाभ पहले भी शिक्षकों को मिला है और आनेवाले समय में भी मिलता रहेगा. जरूरी है कि शिक्षक भी अपने अधिकारों के लिए जागरूक रहें, तभी लाभ मिल पायेगा.

सेवानिवृत्ति के बाद भी करें लोगों को शिक्षित

अशोक कुमार शर्मा ने कहा कि शिक्षक का काम कभी खत्म नहीं होता. कार्यरत रहें या सेवानिवृत्त, समाज को  शिक्षित करना शिक्षक का कार्य है और इसे न सिर्फ धनार्जन, बल्कि समाज के लिए कर्तव्य के रूप में भी समझकर काम करें. आस-पास के जरूरतमंद बच्चों को सेवानिवृत्त शिक्षक अपने घर से शिक्षित कर सकते हैं.

तीन शिक्षकों को दिया गया लाभ

कार्यक्रम के दौरान तीन सेवानिवृत्त शिक्षकों को सेवानिवृत्ति लाभ दिया गया. इन शिक्षकों में बीआईटी उच्च विद्यालय के शिक्षक शंभु प्रसाद, उच्च विद्यालय मेसरा के अरविंद मिश्रा और बीएसवी उच्च विद्यालय की अनिमा पांडे को लाभ दिया गया.

झारखंड माध्यमिक शिक्षक संघ ने पेंशन आपके द्वार कार्यक्रम का किया आयोजन

ये थे मौजूद

मौके पर गंगा प्रसाद यादव, सुनील कुमार, नरेंद्र यादव, डॉ दीप चंद्र राय, बच्चू प्रसाद, संजय कुमार समेत अन्य लोग उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें- पलामू : काले कपड़ाें में ही पीएम से मिलेंगे कांग्रेसी, सौंंपेंगे ज्ञापन

इसे भी पढ़ें- मंडल डैम का निर्माण होने से पलामू एवं गढ़वा के किसानों को पहुंचेगा सीधा लाभ : रघुवर दास

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: