JharkhandLead NewsRanchi

Jharkhand का मौसमः 17 अप्रैल तक गरमी से राहत फिर सितम

12 अप्रैल को राज्य के कुछ हिस्सों में 30 से 40 किमी की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना

Ranchi:  झारखंड में 17 अप्रैल तक कुछ इलाकों में बारिश की संभावना व्यक्त की गयी है. मौसम विभाग की ओर से इस संबध में सूचना दी गयी है. जिसमें बताया गया है कि 11 अप्रैल से लेकर 17 अप्रैल तक बारिश और बादल छाये रहने का अनुमान है. कुछ इलाकों में तेज बारिश, आंधी के साथ वज्रपात की भी संभावना है.

इसे भी पढ़ेंःRanchi में लूटः पिस्तौल के बल पर व्यापारी से एक करोड़ 25 लाख रुपये की लूट

advt

विभाग की मानें तो 12 अप्रैल को राज्य के दक्षिणी भाग में बारिश की संभावना है. इस दौरान कुछ हिस्सों में आंशिक बादल छाये रहेंगे. वहीं थंडरिंग की भी संभावना है. 13 और 14 अप्रैल को मौसम साफ रहने की संभावना व्यक्त की गयी है. वहीं 15 अप्रैल से 17 अप्रैल तक उत्तर पूर्वी, दक्षिणी और मध्य भाग में बारिश की संभावना है. इस दौरान देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़, साहेबगंज, पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सिमडेगा, सरायकेला खरसावां, रांची बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी में बादल और बारिश की संभावना है.

इसे भी पढ़ेंःपूर्व सीएम बाबूलाल के बेटे की हत्या का आरोपी हार्डकोर नक्सली कुल्हा यादव गिरफ्तार

12 अप्रैल को 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से चलेगी हवाएं: मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि 12 अप्रैल को राज्य के कुछ हिस्सों में 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है. इन जिलों में सरायकेला खरसावां, जमशेदपुर और चाईबासा शामिल हैं. वहीं 15 अप्रैल को भी स्थिति यही रहने का अनुमान है. 16 और 17 अप्रैल को अन्य जिलों में भी स्थिति ऐसी रहने की संभावना व्यक्त की गयी है. 17 अप्रैल के बाद तापमान में वृद्धि दर्ज होगी.

 

क्या रहेगा तापमान: मौसम विभाग की मानें तो 12 अप्रैल को अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रहेगा. वहीं 13 अप्र्रैल को तापमान 38 डिग्री सेलिस्यस रहेगा. 14 और 15 अप्रैल को तापमान 38 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है. हालांकि, इसके बाद राज्य के कुछ हिस्सों में हीट वेव की संभावना व्यक्त की गयी है.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: