Crime NewsJamshedpurJharkhandJharkhand PoliticsKhas-KhabarLead NewsMain SliderNationalNEWSRanchiTOP SLIDERTop Story

जमशेदपुर दुष्कर्म मामला: NCPCR ने कांकेर SP को छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष पर कार्रवाई का दिया निर्देश

दुष्कर्म पीड़िता का नाम उजागर करने को लेकर कार्रवाई का निर्देश

Ranchi: छत्तीसगढ़ के भानुप्रतापपुर उपचुनाव को लेकर जारी बयानबाजी के बाद अब सियासत गरमा गई है. जमशेदपुर में नाबालिग से दुष्कर्म मामले में सोमवार को झारखंड पुलिस के छत्तीसगढ़ के कांकेर पहुंचने के चंद घंटों बाद ही अब राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने भी इस मामले में संज्ञान लेते हुए कांकेर एसपी को नोटिस जारी किया है. इसमें छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा गया है.  आयोग की ओर से भेजे गए पत्र में कहा गया है कि झारखंड में 15 साल की नाबालिग लड़की से दुष्कर्म किया गया. उसका नाम पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने उजागर किया है. कांकेर एसपी को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि पीड़िता की पहचान की गोपनीयता सुनिश्चित करने के मामले में वैधानिक कार्यवाही करते हुए तीन दिन में रिपोर्ट आयोग को भेजी जाए. इस मामले में चरामा के भाजपा मंडल ने आयोग में शिकायत की थी.
इसे भी पढ़ें: Jamshedpur : नाबालिग से दुष्कर्म मामले में भाजपा नेता ब्रह्मानंद नेताम की गिरफ्तारी के लिए झारखंड पुलिस छत्तीसगढ़ रवाना 

पीसीसी चीफ ने आठ दिन पहले लगाया था आरोप
दरअसल, करीब आठ दिन पहले 20 नवंबर को छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भाजपा उम्मीदवार ब्रह्मानंद नेताम पर नाबालिग से गैंगरेप का आरोप लगाया था. साथ ही यह भी आरोप लगाया है कि नाबालिग को देह व्यापार में धकेला. इस संबंध में जमशेदपुर के टेल्को थाने में केस दर्ज है. यह FIR मई 2019 में धारा 366 a, 376(3), 376ab, 376ad, 120b।4/6 पोक्सो एक्ट के तहत दर्ज कराई गई है.


झारखंड पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए मारा छापा
वहीं दूसरी ओर नाबालिग से दुष्कर्म मामले में भाजपा प्रत्याशी ब्रह्मानंद नेताम सहित अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने झारखंड पुलिस ने सोमवार को रायपुर और कांकेर में छापा मारा. इस दौरान पुलिस की टीम ने कांकेर में कई जगह कार्रवाई की. हालांकि अभी तक कोई आरोपी उनके हाथ नहीं लगा है. ब्रह्मानंद नेताम सहित अन्य के खिलाफ जमशेदपुर के टेल्को थाने में दुष्कर्म का मामला दर्ज है.

Related Articles

Back to top button