Jamshedpur

झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ  ने 28 से हड़ताल पर जाने की दी चेतावनी

Jamshedpur : सभी सरकारी स्कूलों में निर्धारित समय से एक घंटा ज्यादा बढ़ा दिए जाने के विरोध में झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ  पूर्वी सिंहभूम की आपात  जूम मीटिंग संघ के जिला अध्यक्ष अरुण कुमार सिंह की अध्यक्षता में हुई. बैठक में कहा गया कि  बेबुनियाद और गैर जिम्मेदाराना आदेश देकर शिक्षकों का मनोबल तोड़ने का काम किया जा  रहा है. इस तरह के आदेश से पूरे झारखंड राज्य के संपूर्ण शिक्षा व्यवस्था पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा. झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ इसका विरोध करेगा.

झारखंड में पूर्व से ही प्रत्येक वर्ष लगभग 250 कार्य दिवस की सुविधा थी जो निर्धारित शिक्षण घंटे के बराबर है. ऐसे में शिक्षण अवधि बढ़ाना शिक्षक, छात्र तथा मानवता विरोधी है. यह छात्रों के लिए भी हितकारी ना होकर अभिषाप साबित होगा. शिक्षकों की लंबित समस्याओं यथा उत्क्रमित वेतनमान, कार्मस शिक्षकों की प्रोन्नति, एमएसीपी का लाभ,  गैर शैक्षणिक कार्यों से मुक्ति, एमडीएम योजना से शिक्षकों को अलग कर जिम्मेदारी एनजीओ को देने की मांग पर विभाग कोई कदम नहीं उठा रहा है.

बैठक में ये थे शामिल

जूम मीटिंग में संगठन सचिव अरुण कुमार, रूद्र प्रताप सीट, राजेंद्र कर्ण, पीतम सोरेन, सुधीर चन्द्र मुर्मु, श्यामल मंडल, अरुन्ती कुमारी, उमेश रजक, खुदीराम माहाली  आदि मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें- बजरंगबली मंदिर परिसर में बैनर टांगने को लेकर दो गुट आपस में भिड़े

Related Articles

Back to top button