NEWSWING MEDIA MARKETING INITIATIVES

मेदिनीनगर में झारखंड प्रदूषण जांच केंद्र का भव्य शुभारंभ

Palamu : शहर के रेड़मा चौक पर बुधवार को श्री दुर्गा ऑटो मोबाइल पॉल्‍यूशन सेंटर केंद्र में झारखंड प्रदूषण जांच केंद्र का शुभारंभ हुआ. राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त झारखंड प्रदूषण केंद्र का उद्घाटन पूर्व विधानसभा अध्यक्ष इंदर सिंह नामधारी ने फीता काटकर किया. मौके पर प्रोपराइटर व समाजसेवी अशोक कुमार सिंह, डीटीओ शैलेश कुमार, किशोर पांडे, पुलिस इंस्पेक्टर सदर राजीव शाही, अर्पण कुमार एवं आकाश कुमार उर्फ निलेश मुख्य रूप से उपस्थित थे.

अपने संबोधन में इंदर सिंह नामधारी ने कहा कि वाहनों को प्रदूषण मुक्त रखना जरूरी है. पर्यावरण एवं वाहन की दृष्टि से यह दोनों के लिए फायदेमंद है. कहा कि शहर में इसकी कमी थी जिसे श्री दुर्गा ऑटो मोबाइल्स ने पूरा कर किया. शहरवासियों के लिए अब अपने वाहनों को प्रदूषण मुक्त रखने की सुविधा उपलब्ध हो गई है.

डीटीओ कार्यालय द्वारा अब इसे अनिवार्य कर दिया गया

मौके पर उपस्थित डीटीओ शैलेश कुमार ने कहा कि मेदिनीनगर में झारखंड प्रदूषण जांच केंद्र खुलने से वाहनों का प्रदूषण जांच कराने की सुविधा उपलब्ध होगी. वाहन चालकों को चाहिए कि वह अपने वाहनों का प्रदूषण जांच कराकर सर्टिफिकेट अपने पास रखें. डीटीओ कार्यालय द्वारा अब इसे अनिवार्य कर दिया गया है. झारखंड प्रदूषण जांच केंद्र के प्रोपराइटर अशोक कुमार सिंह ने न्यूजविंग से बातचीत ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा यह आदेश जारी किया गया है कि जितने भी पेट्रोल पंप है उनके यहां प्रदूषण जांच केंद्र होना चाहिए और वह भी राज्य सरकार से मान्यता प्राप्त. कहा कि इसी अनिवार्यता को देखते हुए हम लोगों ने मेदिनीनगर में झारखंड प्रदूषण जांच केंद्र खोला है. हम आशा करते हैं कि इसके खुलने से वाहन चालकों को काफी सुविधा होगी. मौके पर संजय शर्मा, आशुतोष चंद्रा, उमेश शुक्ला, अरविंद कुमार सिंह समेत काफी संख्या में गणमान्य लोग उपस्थित थे.

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: