JharkhandLead NewsNEWSRanchi

दाऊद के सहयोगी अब्दुल माजिद को रिमांड पर लेगी झारखंड पुलिस

माजिद की कुंडली खंगालने मुंबई व गुजरात जाएगी झारखंड पुलिस की टीम

Ranchi : झारखंड पुलिस अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबी अब्दुल माजीद कुट्टी को रिमांड में लेकर पूछताछ करेगी. माजिद कुट्टी को पिछले दिनों गुजरात एटीएस ने जमशेदपुर से गिरफ्तार किया है. झारखंड पुलिस अब्दुल माजीद की कुंडली खंगालने में जुटी है. पुलिस को उम्मीद है कि रिमांड के दौरान पूछताछ में कुट्टी कई खुलासे कर सकता है.

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार माजिद को रिमांड पर लेने के लिए पुलिस की एक टीम यहां से गुजरात जाएगी और मानगो थाने में दर्ज फर्जी पासपोर्ट मामले में प्रोडक्शन कराएगी. उसके बाद इसी मामले में पूछताछ के लिए रिमांड पर लेने की अर्जी दाखिल करेगी. वहीं यह टीम कुट्टी के बारे में विस्तृत जानकारी हासिल करने के लिए मुंबई भी जाएगी.

advt

इसे भी पढ़ेंःइस आईपीएस का 20 साल में हो चुका है 40 ट्रांसफर, दो बार मिल चुका है राष्ट्रपति पदक

इधर, पुलिस ने कुट्टी के सहयोगी इनाम अली का पासपोर्ट जब्त कर लिया है, जो उसने दोबारा बनाया था. इसी पासपोर्ट की मदद से वह मलेशिया गया था. साल 2009 में इनाम अली ने मलेशिया में ही कुट्टी से मुलाकात की थी. इसके अलावा पुलिस यह भी जांच कर रही है कि इनाम अली इस पासपोर्ट के माध्यम से और कहां-कहां गया था.

मालूम हो अब्दुल माजीद कुट्टी की गुजरात एटीएस को 24 वर्षों से तलाश थी. वह मूल रूप से केरल का निवासी है. 1996 में दाऊद इब्राहिम के इशारे पर मजीद ने महाराष्ट्र और गुजरात में गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान बम विस्फोट करने की योजना बनाई थी. इसके लिए पाकिस्तान से हथियार व विस्फोटक मंगाए गए थे.

इसे भी पढ़ेंःअमेरिकी सर्वे का खुलासा, प्रधानमंत्री मोदी विश्व के सबसे लोकप्रिय राजनेता

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: