JamshedpurJharkhand

20 सूत्री मांगों को लेकर झारखंड पुलिस मेंस एसोसिएशन का तीन दिवसीय विरोध प्रदर्शन शुरू

Jamshedpur : पुरानी पेंशन योजना फिर से लागू करने, छुट्टी में बढ़ोतरी, वेतन विसंगति, एमएसइपी- एसइपी सहित 20 सूत्री मांगों को लेकर झारखंड पुलिस मेंस एसोसिएशन ने आज से तीन दिवसीय विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है. पहले चरण में इनके द्वारा काला बिल्ला लगाकर सरकार के खिलाफ आक्रोश प्रकट किया जाएगा.

उसके बाद 21 मार्च को चूल्हा निवारण भूख हड़ताल करने की घोषणा की है. इसकी जानकारी देते हुए झारखंड पुलिस मेंस एसोसिएशन जमशेदपुर शाखा के अध्यक्ष राजेंद्र साहू ने बताया कि साल में उनके लिए महज 20 दिनों की छुट्टी निर्धारित है जिससे वे पारिवारिक कार्यक्रमों में हिस्सा नहीं ले पाते समय पर छुट्टी नहीं मिलने से जवान तनावग्रस्त हो रहे हैं और आत्महत्या कर रहे हैं. परिवार में भी तनाव हो रहा है.

इसके अलावा एमएसइपी और एसइपी का लाभ नहीं मिलने से जवानों को परेशानी हो रही है. कई जवान सेवानिवृत्त हो चुके हैं, फिर भी उन्हें इसका लाभ नहीं मिल रहा है. वही पुरानी पेंशन योजना को फिर से बहाल करने की उन्होंने मांग की है, ताकि उनका भविष्य सुरक्षित रह सके. उन्होंने बताया कि वर्तमान सरकार से एसोसिएशन को काफी उम्मीदें हैं, हालांकि उन्होंने साफ कर दिया है, कि उनकी मांग अगर पूरी नहीं होती है, तो 21 मार्च को उपवास रखकर ड्यूटी करेंगे. फिलहाल 3 दिनों तक काला बिल्ला लगाकर वे ड्यूटी करेंगे.

इसे भी पढ़ें – कतरास स्टेशन पर 26 जोड़ी ट्रेन के ठहराव की मांग को लेकर ढुल्लू महतो ने दिया धरना

Related Articles

Back to top button