JharkhandJharkhand PanchayatLead NewsRanchi

झारखंड पंचायत चुनावः पति पत्नी आपस में टकराए, वोटरों ने पति को औंधे मुंह गिराया

Ranchi: जिले में पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में गांव की सरकार में विजयी उम्मीदवारों के चेहरे पर खुशी साफ झलक रही थी. इन सब के बीच रविवार को पंडरा स्थित मतगणना हॉल परिसर में चर्चाओं का बाजार गर्म रहा. चर्चा, पंचायत चुनाव में पति-पत्नी के बीच मुकाबला का रहा. दरअसल, रांची की पिठोरिया पंचायत के बाद नंबर 3 में वार्ड पार्षद के दो उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे. दो बार की वार्ड पार्षद रशीदा खातून के सामने कोई और नहीं उनके पति हाफिज अंसारी ही रशीदा खातुन का प्रतिद्वंद्वी थे. दोनों में से कोई बैठने को तैयार नहीं हुआ. अपनी अपनी जीत के लिए दोनों ने कमर कस रखी थी. लेकिन, अंततः जीत पत्नी रशीदा की ही हुई. रशीदा खातून को 155 और हफिज अंसारी को 119 वोट मिले. यानी पति हफिज को उनकी बीवी रशीदा ने 34 वोटों से हरा दिया.

Sanjeevani

इसे भी पढ़ें : Jamshedpur : पति की मौत के बाद देवर शादी का झांसा देकर कर रहा था यौन शोषण, गया जेल

MDLM

हार की दिखी मायूसी

पत्नी से हार जाने के बाद पति हफिज अंसारी के चेहरे पर मायूसी साफ दिख रही थी. जब उनसे कहा गया जीत आखिरकार घर की ही हुई है तो हफीज ने कहा कि 119 वोटर जिन्होंने उन्हें वोट किया है आखिर वह भी तो हार गए. बताते चलें कि रशीदा खातून को गैस चूल्हा और पति हफीज अंसारी को गिलास चुनाव चिन्ह मिला था.

10 साल से वार्ड सदस्य है पत्नी

रशीदा खातून बीते 10 साल से वार्ड सदस्य के पद पर हैं. इस संबंध में हफिज अंसारी का कहना है कि उन्होंने पत्नी से कहा था कि वह 10 साल से वार्ड सदस्य हैं अब उन्हें इस पद पर कार्य करने का अवसर दे. मगर पत्नी रशीदा बैठने को तैयार नहीं हुई. रशीदा ने पति को ही चुनाव में नहीं उतरने की सलाह दी. दोनों अपनी-अपनी बातों पर अडिग रहे. आखिरकार दोनों के बीच बात नहीं बनने पर समझौता हुआ कि दोनों चुनाव मैदान में रहेंगे जनता जिसे कार्य करने के लिए चुनेगी, वह कार्य करेंगे.

इसे भी पढ़ें : बिहार : नवनिर्वाचित मुखिया हत्याकांड में शामिल हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार

Related Articles

Back to top button