JamshedpurJharkhandJharkhand PanchayatJharkhand Politics

Jharkhand Panchayat Election : जमशेदपुर सदर प्रखंड की 55 पंचायतों में मतदान शुक्रवार को, प्रशासनिक तैयारियां पूरी

चाईबासा के चार प्रखंडों में भी होना है मतदान, 641 मतदान दलों को टाटा-कॉलेज से किया गया रवाना

Jamshedpur/Chaibasa : पूर्वी सिंहभूम जिले में होनेवाले पंचायत चुनाव के चौथे चरण की तैयारियां पूरी हो गई है. इस चरण में 27 मई शुक्रवार को जुगसलाई और गोलमुरी प्रखंड (जमशेदपुर सदर प्रखंड) के 55 पंचायतों में चुनाव होना है. इसमें 35 पंचायत अर्ध शहरी क्षेत्र के अंतर्गत आते हैं, जबकि शेष 20 पंचायत ग्रामीण परिवेश को समाहित किये हुये हैं. मतदान को लेकर पूरे प्रखंड में 711 केन्द्र बनाये गये हैं. इसके लिये कुल 43 कलस्टर पर पोलिंग पार्टी पहुंच चुकी है.

इनकी व्यवस्था का जायजा सहायक निर्वाची पदाधिकारी सह जमशेदपुर अंचल के निरीक्षक हिम्मतलाल महतो खुद घूम-घूमकर ले रहे हैं. ताकि पोलिंग पार्टी को किसी तरह की परेशानी होने पर उसे जानकर तुरंत दूर किया जा सके. उन्होंने बताया कि शांतिपूर्ण मतदान के लिये तीन हजार से अधिक मतदानकर्मियों एवं सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है. मतदान की प्रक्रिया शुक्रवार की सुबह सात बजे से शुरु हो जाएगी. मतदान व्यवस्था को सुचारु रुप से संचालित करने के लिये सभी प्रतिनुक्त पदाधिकारी अपने-अपने स्तर से मॉनिटरिंग करेंगे.

चाईबासा के 583 केन्द्रों पर होगा मतदान

ram janam hospital
Catalyst IAS


इधर पंचायत चुनाव के चौथे और अंतिम चरण के तहत चाईबासा के कुमारडुंगी, मझगांव, जगन्नाथपुर, हाट-गम्हरिया प्रखंड के 583 मतदान केन्द्रों पर भी शुक्रवार को मतदान होना है. इसे लेकर भी तैयारियां पूरी कर ली गई है. मतदान की प्रक्रिया संपन्न करवाने के लिये चाईबासा के टाटा कॉलेज परिसर से 641 मतदान दलों को नियुक्ति पत्र, मतपेटी और अन्य चुनाव सामग्रियों के साथ गंतव्य कलस्टर के लिये रवाना किया गया है. साथ ही चारो प्रखंडों के लिये प्रतिनियुक्त 74 सेक्टर मजिस्ट्रेट और दंडाधिकारियों को भी दायित्व से संबंधित ब्रीफिंग कर रवाना किया गया है.
इन पदों के लिए होगा चुनाव
जिले में चौथे चरण के तहत चारो प्रखंडों के समेकित रुप से ग्राम पंचायत के सदस्य के 167 पद, ग्राम पंचायत के मुखिया के 48 पद, पंचायत समिति सदस्य के 46 पद तथा जिला परिषद सदस्य के 6 पदों पर निर्वाचन के लिए कुल 2 लाख 11 हजार 814 मतदाताओं के द्वारा अपना मताधिकार का प्रयोग किया जाना है.

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

Saraikela-big-breaking : ईचागढ़ में राज परिवार सदस्य की गोली मारकर हत्या

Related Articles

Back to top button