JharkhandPalamu

झारखंड पंचायत चुनाव: प्रथम चरण के मतगणना की तैयारी पूरी, सुबह 10 बजे से परिणाम आने की उम्मीद

Palamu: त्रिस्तरीय पंचायत (आम) निर्वाचन, 2022 के लिए प्रथम चरण में हुए मतदान की मतगणना 17 मई 2022 से शुरू होगी. मतगणना को लेकर पलामू जिले में सभी आवश्यक तैयारियां पूर्ण कर ली गई है. मतों की गणना हेतु सदर अनुमंडल के लिए कृषि उत्पादन बाजार समिति, बैरिया में मतगणना केंद्र बनाया गया है. यहां उंटारी रोड प्रखंड क्षेत्र में पड़े मतों की गणना होगी. मतों की गणना को लेकर यहां 14 टेबल बनाए गए हैं. वहीं छतरपुर अनुमंडल क्षेत्र के प्रखंडों में हुए मतदान की मतगणना राजकीयकृत प्लस टू उच्च विद्यालय, छतरपुर परिसर में होगी. यहां पिपरा प्रखंड एवं हरिहरगंज प्रखंड क्षेत्र के मतदान केन्द्रों पर पड़े मतों की गणना होगी.

पिपरा प्रखंड के लिए 13 टेबल एवं हरिहरगंज प्रखंड के लिए 14 टेबल बनाए गए हैं. इसके साथ ही हुसैनाबाद अनुमंडल क्षेत्र में पड़े मतों की गणना के लिए के लिए हुसैनाबाद अनुमंडल कार्यालय परिसर को मतगणना केंद्र बनाया गया है.

इसे भी पढ़ें:सोरेन परिवार ने झारखंड को किया कलंकित और शर्मसार, बदली कार्यपालिका की परिभाषाः बाबूलाल मरांडी

Chanakya IAS
SIP abacus
Catalyst IAS

यहां हुसैनाबाद, मोहम्मदगंज एवं हैदरनगर प्रखंड में पड़े मतों की गणना होगी. मतों की गणना हेतु तीनों प्रखंडों के लिए अलग-अलग 14-14 टेबल बनाए गए हैं.

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani

मतगणना को लेकर प्रशासन द्वारा एक टेबल पर 1 काउंटिंग सुपरवाइजर एवं 2 काउंटिंग असिस्टेंट लगाए गए हैं. बताया गया कि मतदान मतपत्र के माध्यम से हुआ है. ऐसे में पहले 50-50 मतपत्रों का बंडल बनाया जाएगा. इसके बाद मतों की गणना होगी. दिन के 10 बजे से परिणाम आने की उम्मीद है.

मतगणना को लेकर मतगणना स्थल पर पुलिस बल, दंडाधिकारी एवं अन्य अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है, ताकि स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराया जा सके.

इसे भी पढ़ें:IAS पूजा सिंघल, पति और सीए की बढ़ेगी मुश्किलें ! CFSL ने मोबाइल और लैपटॉप की जांच कर ईडी को सौंपी

Related Articles

Back to top button