JamshedpurJharkhandJharkhand Counting UpdateJharkhand PanchayatJharkhand Politics

Jharkhand Panchayat Election : 2568 मतों से जीती कुसुम पूर्ति, जश्‍न में डूबे समर्थन, सोमा देवी दूसरे और मंजू देवी तीसरे स्‍थान पर Video

Jamshedpur: जिला परिषद क्षेत्र संख्या 6 से कुसुम पूर्ति ने बाजी मार ली है. उन्‍होंने 2568 मतों से सोमा देवी को श‍िकस्‍त दी. कुसुम को 7158 जबक‍ि सोमा देवी को 4590 मत म‍िले. 4290 मतों के साथ मंजू देवी तीसरे स्‍थान पर रही. कुसुम की जीत के साथ ही समर्थकों ने जश्‍न मनाना शुरू कर द‍िया है. मतगणना केंद्र के बाहर ढोल-नगाड़े बज रहे हैं और समर्थन रंग-गुलाल उड़ा रहे हैं.

चुनाव में दूसरे स्‍थान पर रहीं सोमा देवी जुगसलाई के झामुमो व‍िधायक मंगल कालिंदी समर्थ‍ित थीं. लगातार बढ़त बनाकर चल रहीं कुसुम पूर्त‍ि के समर्थकों की तादात मतगणना केंद्र के बाहर काफी पहले से बढ़ने लगी थी. जीत का जश्‍न मनाने की मुकम्‍मल तैयारी थी. यहां न‍िवर्तमान ज‍िला पर‍िषद उपाध्‍यक्ष राजकुमार सिंह भी पहुंच गए थे. मतगणना केंद्र से जीत का प्रमाण पत्र लेकर बाहर नि‍कली कुसुम से राजकुमार के पैर छूकर आशीर्वाद लि‍ये. मह‍िला के ल‍िए सीट आरक्ष‍ित होने की वजह से वे इसबार चुनावी अखाड़े से बाहर हैं. कुसुम पूर्त‍ि राजकुमार समर्थ‍ित प्रत्‍याशी थीं. उम्मीदवार कुसुम पूर्ति पहली बार चुनाव मैदान में किस्मत आजमाने उतरी और जीत की राह पर आगे बढ़ गईं. कुसुम ने चुनाव प्रचार के दौरान लोगों के जीवन में बदलाव लाने की चाहत के प्रत‍ि आश्‍वस्‍त क‍िया और भरोसा जीतने में कामयाब रहीं. राजनीति में कुसुम का यह पहला कदम है.

राजकुमार की मदद से साफ हुआ रास्‍ता

Catalyst IAS
ram janam hospital
The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

कुसुम पूर्ति के पहले पिछले दो टर्म से जिला परिषद के निवर्तमान उपाध्यक्ष राजकुमार सिंह इस क्षेत्र से चुनाव जीतते आ रहे थे और वह क्षेत्र की जनता के बीच आज भी काफी लोकप्रिय हैं. खासकर पूरे कोरोना काल में क्षेत्र की जनता के बीच प्रतिदिन नि:शुल्क भोजन और खाद्यान्न वितरण को जनता अभी भी काफी याद करती है. इसके अलावा क्षेत्र के लोगों को चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराने, दर्जनों स्कूली बच्चों की फीस जमा कर उन्हें शिक्षा से जोड़े रखने तथा पठन-पाठन सामग्री उपलब्ध कराने जैसे कामों की चर्चा इस चुनाव में हो रही है. कुसुम पूर्ति को राजकुमार सिंह का समर्थन हासिल होना फायदेमंद साब‍ित हुआ.

ये भी पढ़ें- SARAIKELA ZILA PARISHAD ELECTION RESULT : गणेश महाली की पत्‍नी शकुंतला माहली की हार, दो बार अध्‍यक्ष रहीं शकुंतला को सोनाराम बोदरा ने दो हजार मतों से हराया

Related Articles

Back to top button