JharkhandJharkhand PanchayatRanchi

Jharkhand Panchayat Election: रांची के पांच प्रखंडों में शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव संपन्न, बुढ़मू में सबसे अधिक 76.82 प्रतिशत पड़े वोट

Ranchi : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के अंतिम चरण में रांची के पांच प्रखंडों में चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए. सबसे अधिक बुढ़मू के 76.82 प्रतिशत वोटरों ने अपने मत का प्रयोग किया. वहीं चान्हों प्रखंड के 67.10 प्रतिशत वोटर, मांडर के 65.21 प्रतिशत वोटर, रातू के 64.80 प्रतिशत और सबसे कम खलारी प्रखंड के 57.07 प्रतिशत वोटरों ने वोट किया. सभी पांच प्रखंडों के 1032 बूथ पर सुबह 7.00 बजे से दिन के 3.00 बजे तक वोटिंग कराने के बाद पोलिंग टीम शाम 4.00 बजे से पंडरा स्थित स्ट्रांग रूम में बैलेट बॉक्स को जमा कराने पहुंची. प्रखंडवार बैलट बॉक्स की प्राप्ति करने और उसे स्ट्रांग रूम में रखने की प्रक्रिया देर शाम तक जारी रही.

इसे भी पढ़ें : सीएम हेमंत की तरफ से विनोद पांडेय देंगे जवाब, झामुमो ने अधिकृत किया, राज्यपाल को लिखा पत्र

31 मई को होगी वोटों की गिनती

Catalyst IAS
SIP abacus

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2022 के तीसरे और चौथे चरण की मतगणना एक ही दिन होगी. पंडरा बाजार समिति प्रांगण में बनाए गए मतगणना हॉल में 31 मई 2022 को काउंटिंग की जाएगी. तीसरे चरण में सिल्ली, अनगड़ा, नामकुम और ओरमांझी प्रखंड में 24 मई को वोटिंग हुई थी. ऐसे में 31 मई को तीसरे-चौथे चरण में मिलाकर कुल 9 प्रखंडों के वोटरों की गिनती होगी. इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से अलग-अलग प्रखंडों के लिए कुल 9 हॉल में वोटों की गिनती की व्यवस्था की गई है.

Sanjeevani
MDLM

इसे भी पढ़ें : 28 मई को रांची में भाजपा प्रदेश कार्यसमिति बैठक

Related Articles

Back to top button