JamshedpurJharkhandJharkhand Panchayat

Jharkhand Panchayat Election : अलग-अलग पंचायत क्षेत्र के लिए उम्मीदवारों ने भरा नामांकन पत्र

महिला और पुरुष दोनों में चुनाव लड़ने को लेकर देखा गया उत्साह

Jamshedpur : जमशेदपुर में पंचायत चुनाव में नामांकन को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. अलग-अलग पंचायत क्षेत्र के उम्मीदवार अपनी उम्मीदवारी के लिए नामांकन पत्र खरीदने एवं दाखिल करने के लिए जिला मुख्यालय में बनाए गए अलग-अलग केंद्रों पर पहुंचकर नामांकन की प्रकिया को पूरा किये.

जिला परिषद पद के लिए चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार अपने समर्थकों के साथ अलग-अलग केंद्र में जाकर नामांकन किये. जिला परिषद पद के लिए अलग-अलग क्षेत्र में महिला और पुरुष दोनों में चुनाव लड़ने का उत्साह देखा गया. आपको बता दें कि इस बार पंचायत चुनाव में कई बदलाव किए गए हैं जिसके तहत कई क्षेत्र में महिला सीट आरक्षित किया गया है. जिसे लेकर महिलाओं में उत्साह देखा गया.

गौरतलब है कि क्षेत्र के विकास के लिए तीसरी व्यवस्था के जरिए पंचायत क्षेत्र का विकास एक बहुत बड़ी चुनौती है पंचायत चुनाव के जरिए गांव की सरकार बनाने के लिए विभिन्न राजनीतिक दल के कई कार्यकर्ता भी चुनावी मैदान में खड़े हैं.

ram janam hospital
Catalyst IAS

इसे भी पढ़ें : बिजली संकटः थर्मल पावर प्लांटों में है कोयले की कमी, कोल इंडिया का हजारों करोड़ है बकाया, जानें किन राज्यों पर कितना बकाया

The Royal’s
Sanjeevani

Related Articles

Back to top button