JharkhandPalamu

Palamu: वज्रपात से 24 घंटे में गई दो की जान, 10 झुलसे

विज्ञापन

Palamu. पलामू जिले में आसमानी से बरस रही मौत कम नहीं हो पा रही है. जिले के चैनपुर और सतबरवा प्रखंड क्षेत्र में पिछले 24 घंटे के दौरान हुई वज्रपात की अलग-अलग घटनाओं में दो की मौत हो गई, जबकि 10 लोग झुलस गए. घायलों को बेहतर इलाज के लिए स्थानीय स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है.

चैनपुर में एक की मौत, आधा दर्जन गंभीर

चैनपुर थाना क्षेत्र के तलैया बभंडी गांव में शुक्रवार की शाम तेज बारिश के दौरान वज्रपात होने से अवधेश मोची ( 38वर्ष ) की मौत हो गई है. जानकारी के अनुसार, तलैया बभंडी गांव में सभी खेत में मजदूरी का काम कर रहे थे. इसी दौरान अचानक तेज बारिश शुरू हो गई. सभी एक साथ होकर छुपने के लिए एक आम के पेड़ के नीचे पहुंच ही रहे थे, तभी अचानक ब्रजपात हुआ, जिससे मौके पर ही अवधेश मोची की मौत हो गई.

advt

ये भी पढ़ें-झारखंड कांग्रेस के असंतोष की डोर दिल्ली दरबार तक दे चुकी है दस्तक

वहीं वीरेंद्र मोची, लालचंद भूईयां, शत्रुघन राम, विनोद राम चंद्रवंशी, रविंद्र भुईयां, विकास भुईयां गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. सभी घायलों का इलाज मेदनीनगर सदर अस्पताल में भर्ती करा कर इलाज कराया जा रहा है. पंचायत के मुखिया राम सिहासन सिंह ने मृतक एवं घायल परिवारों को उचित मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया है.

सतबरवा के मानासोती में गिर वज्रपात

जिले के सतबरवा प्रखंड मुख्यालय के मानासोती गांव के खेत में काम कर रहे चर्चित फुटबाल खिलाडी हरेंद्र कुमार सिंह ( 30 ) की मौत व्रजपात से हो गई है, जबकि उसके साथ काम कर रहें बडे़ भाई विजय सिंह, मनोज सिंह, कृष्णा सिंह और सुदर्शन सिंह जख्मी हैं. तीनों का इलाज स्थानीय स्तर पर किया गया.

adv

ये भी पढ़ें-GIRIDIH: संक्रमण के 76 नए मामले, जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 132

बताया जाता है कि व्रजपात के बाद पांचों लोग बेहोश होकर खेत में अचेत होकर गिर गये. आधा घंटे के बाद एक युवक को होश आया. चार लोगों को खेत में गिरा देख हल्ला किया. इसके बाद लोग बारिश की परवाह किए खेत में दौड़ पडे़. स्थानीय लोग दो लोगों को तुम्बागड़ा अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने हरेंद्र को देखा और मृत घोषित कर दिया, वही सुदर्शन सिंह अस्पताल में भर्ती है.

advt
Advertisement

6 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close