JharkhandRanchiSports

बिरसा मुंडा फुटबॉल स्टेडियम में झारखंड ओलंपिक संघ का खुला ऑफिस, दूसरे खेल संघों के लिए भी खेल विभाग करेगा पहल

Ranchi: मोरहाबादी स्थित बिरसा मुंडा फुटबॉल स्टेडियम में झारखंड ओलंपिक एसोसिएशन का कार्यालय खुल गया. मंगलवार को इसका उदघाटन खेल निदेशक अनिल कुमार सिंह ने किया.

इस दौरान उन्होंने कहा कि खेल विभाग का प्रयास खिलाड़ियों और खेल संघों को प्रमोट करने का रहा है. झारखंड ओलंपिक संघ को मोरहाबादी स्टेडियम परिसर में जगह देना इसी का उदाहरण है. उम्मीद है कि झारखंडी प्लेयरों के लिए संघ और बेहतर प्रयास करेगा.

इसे भी पढ़ें – आइआइटी धनबाद में बीटेक की 173 सीटें बढ़ी, इस साल 1125 सीटों में होगा एडमिशन

खिलाड़ियों और संघ को लाभ

संघ के महासचिव मधुकांत पाठक न कहा कि मोरहाबादी में ऑफिस खुलने से सबको लाभ मिलेगा. खेल हित में सरकार के साथ मिलकर योजना बनाने में तेजी से पहल हो सकेगी.

ऑफिस के अभाव में खेल विभाग के साथ समन्वय बनाने में लगातार परेशानी आ रही थी. शहर के बीचोंबीच जगह मिलने से अब बड़ी राहत है. कोई भी प्लेयर अब यहां आकर अपनी समस्याओं को रख सकेगा.

तीसरे खेल संघ को मिली जगह

अब तक राज्य में खेल विभाग के स्तर से मात्र दो खेल संघों को ही जगह उपलब्ध करायी गयी थी. हॉकी और कुश्ती के लिए मोरहाबादी में ही पहले ही कार्यालय उपलब्ध कराया जा चुका है.

झारखंड ओलंपिक संघ तीसरा खेल संघ है जिसे खेल विभाग ने जगह मुहैया करायी है. लंबे समय से सभी खेल संघ सरकार से कार्यालय उपलब्ध कराने की मांग करते आ रहे हैं.

इसे भी पढ़ें – झीरम घाटी नक्सली हमला : सुप्रीम कोर्ट ने छत्तीसगढ़ सरकार की याचिका खारिज की

कार्यक्रम में उपस्थिति

खेल विभाग के डिप्टी डायरेक्टर विनय कुमार मिश्र, रांची के डीएसओ प्रभात शंकर, जेओए के शिवेंद्र दुबे, अरविंद कुमार, हॉकी झारखंड के प्रमुख भोलानाथ सिंह, उपाध्यक्ष विजय शंकर सिंह और अन्य खेल संघों के प्रतिनिधि.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: