GarhwaJharkhandNEWSRanchiTOP SLIDER

Jharkhand News: गढ़वा में बनेगा राज्य का पहला नेशनल सिंथेटिक फुटबॉल स्टेडियम, 6 करोड़ होंगे खर्च

Ranchi: राज्य का पहला सिंथेटिक फुटबॉल स्टेडियम गढ़वा में बनेगा. गढ़वा शहर के गर्ल्स स्कूल के मैदान में इसे तैयार किया जाना है. राष्ट्रीय स्तर के इस स्टेडियम के निर्माण पर 6 करोड़ 2 लाख 84 हजार की लागत आनी है. कला संस्कृति एवं खेल कूद विभाग, झारखंड ने इस पर अपनी स्वीकृति दे दी है. जल्द ही इसके लिए निविदा जारी की जाएगी.

इसे भी पढ़ेंःनियमों की अनदेखी: निगरानी में पेंडिंग है केस, विभाग ने दे दिया अधिकारी प्रीति रानी को प्रमोशन, ACB ने जारी किया था स्वच्छता प्रमाण पत्र

advt

विभाग ने दी है प्रशासनिक स्वीकृति

खेलकूद विभाग ने गढ़वा के बालिका मध्य विद्यालय के मैदान में फुटबॉल स्टेडियम बनाने के काम के लिए प्रशासनिक स्वीकृति दे दी है. इसके लिए 6 करोड़ से अधिक राशि खेल विभाग के निदेशक को आवंटित की जायेगी. उनके द्वारा  योजना के कार्यान्वयन हेतु झारखंड राज्य भवन निर्माण निगम लिमिटेड, रांची को निर्धारित राशि उपलब्ध करायी जायेगी. स्टेडियम के निर्माण के लिए गढ़वा डीसी के स्तर से स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग से अनापत्ति प्रमाण पत्र लिया जायेगा. इसके बाद झारखंड राज्य भवन निर्माण निगम लिमिटेड स्टेडियम निर्माण के लिए टेंडर जारी करेगा. योजना का ससमय कार्यान्वयन पूरा कराया जायेगा ताकि योजना के पुनरीक्षण की जरूरत ना पड़े.

इसे भी पढ़ेंःजिला प्रशासन ने सेमिनार आयोजित कर विद्यार्थियों को यूपीएससी परीक्षा के टिप्स दिए

मंत्री ने फैसले पर जतायी खुशी

गढ़वा विधायक और मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने स्टेडियम निर्माण के फैसले पर खुशी जताई है. सोशल मीडिया पर भी इसे जाहिर किया है. राज्य सरकार द्वारा गढ़वा को दी गयी इस सौगात को विशिष्ट कहा है.

Nayika

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: