JharkhandLead NewsNEWSRanchi

Jharkhand News: महंगाई के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस ने राज्य भर में पेट्रोल पंप के समक्ष चलाया हस्ताक्षर अभियान

आर्थिक संकट से उबारने के बजाय जनता को मारने का प्रयास कर रही है केंद्र सरकारः डॉ रामेश्वर उरांव

Ranchi: देश में लगातार बढ़ रही महंगाई के विरोध में झारखंड प्रदेश कांग्रेस ने सोमवार को राज्य भर में पेट्रोल पंप के समक्ष कोविड गाइडलाइन का पालने करते हुए हस्ताक्षर अभियान चलाया. इस अभियान में झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष डॉ. रामेश्वर उरांव, कृषि मंत्री बादल पत्रलेख, कांग्रेस विधायक दल नेता सह मंत्री आलमगीर आलम व पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय समेत पार्टी के कई नेता-कार्यकर्ता शामिल थे. मौके पर डॉ. रामेश्वर उरांव ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार महंगाई के प्रति पूरी तरह असंवेदनशील है. केंद्र सरकार देश की जनता को आर्थिक संकट से उबारने के बजाय देश की जनता को मारने का प्रयास कर रही है.

इसे भी पढ़ेंःJharkhand : सभी निवर्तमान मुखिया की वित्तीय शक्तियां खत्म, मनरेगा का पावर अब बीडीओ को

जनता को सस्ते दर पर तेल उपलब्ध करा रही थी कांग्रेस सरकार : आमलगीर

कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने बताया कि सात साल पहले 2014 में जब अंतरराष्ट्रीय क्रूड ऑयल की कीमत 140 प्रति डॉलर थी. उस वक्त यूपीए सरकार 70 रूपए से नीचे की कीमत पर देश की जनता को उपलब्ध करा रही थी. पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने कहा कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों को केन्द्र सरकार जीएसटी के अंतर्गत नहीं लाना चाहती क्योंकि अगर जीएसटी के अंतर्गत आ जायेगा तो पेट्रोल और डीजल के पैसे से प्रधानमंत्री जो बिलासिता कर रहे हैं वो रुक जाएगा.

advt

इसे भी पढ़ेंःJharkhand : बोर्ड, निगम और आयोग पर राजद भी आया सामने, 6 जिले और 29 ब्लॉक में 20 सूत्री प्रमुख के लिए रखी दावेदारी

प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष केशव महतो कमलेश एवं राजेश ठाकुर ने कहा कि केन्द्र की सरकार महंगाई पर अंकुश के लिए कोई नीति नहीं तैयार कर रही है. पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़ोतरी से खाद्य सामग्री पर इसका बोझ बढ़ता है. पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राकेश सिन्हा ने कहा कि इस अभियान में सभी विधायक, सांसद, पूर्व सांसद, पूर्व विधायक, अग्रणी मोर्चा संगठन एवं विभाग के अध्यक्षों, चेयरमैन, कांग्रेस नेता एवं कार्यकर्ता अपने अपने क्षेत्र में कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए हस्ताक्षर अभियान में हिस्सा लिया.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: