JharkhandLead NewsRanchi

Jharkhand News : 3000 किमी ग्रामीण सड़कों के निर्माण का प्रस्ताव भेजा केंद्र को, जल्द मिलेगी मंजूरी

Ranchi :   प्रधानमंत्री ग्राम्य सड़क योजना से 3000 किमी ग्रामीण सड़क निर्माण की स्वीकृति जल्द मिल सकती है. झारखंड सरकार ने इससे संबंधित प्रस्ताव बनाकर केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय को भेज दिया है. केंद्र सरकार इस डीपीआर की समीक्षा करा रही है. झारखंड से भी इंजीनियरों की टीम इस बार नई दिल्ली गयी थी ताकि कोई त्रूटि रहे तो इसे वहीं पर दूर कर लिया जाये.

इस संबंध में अधिकारियों ने बताया कि यह प्रयास हो रहा है कि अगले माह तक इसकी मंजूरी केंद्र से मिल जाये ताकि झारखंड में योजनाओं की स्वीकृति देकर काम आदि प्रारंभ कराया जायेगा.

इसे भी पढ़ें :BIG NEWS :  भारत के खिलाफ जीत को पाकिस्तानी मंत्री ने दिया मजहबी रंग, बताया इस्लाम की जीत, देखें वायरल हुआ VIDEO

ram janam hospital
Catalyst IAS

979.35 किमी ग्रामीण सड़क को मिल चुकी है मंजूरी

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

बतातें चलें कि पीएमजीएसवाई फेज तीन बैच-1के तहत झारखंड में 630.64 करोड़ की लागत से 979.35 किमी ग्रामीण सड़क निर्माण की मंजूरी मिली है. इसके तहत राज्य में 108 ग्रामीण सड़कें बनायी जायेंगी. इसके अलावा नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में भी 765 करोड़ की लागत से 774 किमी रोड का निर्माण कराने की मंजूरी मिली है. इसी के तहत अब शेष 3000 किमी ग्रामीण सड़क निर्माण की भी योजना तैयार की गयी है,जिसकी मंजूरी कराने का प्रयास हो रहा है.

इसे भी पढ़ें :BIG NEWS : अब कोई कांग्रेस नेतृत्व की नहीं कर सकेगा आलोचना, सदस्यता के लिए देना होगा हलफनामा

 

Related Articles

Back to top button