Education & CareerJharkhandLead NewsRanchi

Jharkhand News : पथ निर्माण विभाग में आउटसोर्स पर Computer Operator रखने की तैयारी

संयुक्त सचिव की अध्यक्षता में गठित उच्चस्तरीय कमेटी करेगी एजेंसी का चुनाव

special correspondent

Advt

Ranchi :  पथ निर्माण विभाग  में भी आउटसोर्स पर कंप्यूटर ऑपरेटर रखने की तैयारी की जा रही है. विभाग ने इसके लिए संयुक्त सचिव की अध्यक्षता में उच्चस्तरीय कमेटी गठित की है. यह कमेटी आउटसोर्स में सेवा देने वाली कंपनियों का चयन कर विभाग को अनुशंसित करेगी.

अधिकारियों के अनुसार 4 कंपनियों ने आउटसोर्सिँग पर कंप्यूटर ऑपरेटर की सेवा देने के लिए विभाग के समक्ष इच्छा जतायी है. इन सेवा प्रदायी कंपनियों के दस्तावेजों का फिलहाल अध्ययन किया जा रहा है. बता दें कि हाल में जल संसाधन विभाग ने भी सिर्फ आउटसोर्स पर ही कंप्यूटर ऑपरेटर रखे जाने का फैसला लिया है. इसके लिए जैप आइटी इंपैन्लड एजेंसी, मेसर्स एम 4 सॉल्यूशन लिमिटेड का चयन भी  किया गया है.

इसे भी पढ़ें :सेलेक्शन स्केल के लिए हाईस्कूल के शिक्षकों का पीजी होना जरूरी, संघ कर रहा विरोध

यहां होगी नियुक्तियां

सूत्रों के अनुसार इस कंपनी ने पथ निर्माण विभाग में भी अपनी सेवा देने के लिए आवेदन दिया है. पथ निर्माण विभाग के सभी मुख्य अभियंता कार्यालय सहित अन्य प्रमंडल के कार्यालयों में भी आउटसोर्स पर ही कंप्यूटर ऑपरेटर ,डाटा इंट्री ऑपरेटर एवं अन्य कर्मियों की नियुक्ति की जानी है. इसी आलोक में अब विभाग ने अपने स्तर से नियुक्ति न करके बाह्य स्रोत से कंप्यूटर ऑपरेटरों की सेवा लेने का फैसला लिया है.

इसे भी पढ़ें :पंचायती राज :  सिर्फ 9 फीसदी ही राशि खर्च कर सकी हैं राज्य की जिला परिषदें

Advt

Related Articles

Back to top button