JharkhandLead NewsNEWSRanchi

Jharkhand News: बीस लाख से अधिक बच्चे कल से जा पाएंगे स्कूल, 6ठी से 8वीं तक के बच्चे 18 माह बाद पहुचंगे स्कूल

Ranchi : स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के आदेश और दिशा-निर्देश के बाद कल से निजी और सरकारी स्कूलों में एडमिशन लिए हुए 20,54,865 स्टूडेंट्स स्कूल जायेंगे. निजी स्कूलों में तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है वहीँ सरकारी स्कूल इसमें लगे हुए हैं.

इसे भी पढ़ेंःजज उत्तम आनंद मौत मामला, सीबीआई के ज्वाइंट डायरेक्टर ने कोर्ट से कहा-सीबीआई मामले के हर एंगल पर जांच करेगी

18 महीने बाद खुल रहे स्कूल

राज्य में क्लास सिक्स से सेवन तक के स्टूडेंट्स 18 महीने बाद और क्लास आठ के स्टूडेंट्स पांच माह स्कूल जा कर ऑफलाइन पढ़ाई शुरू करेंगे. विभाग ने इनके लिए कल से स्कूल खोने का आदेश दे दिया है. विभागीय दिशा निर्देश मिलने के बाद राज्य के 20,276 सरकारी व निजी स्कूलों में क्लासेस शुरू हो जाएंगे. इसमें 13,660 सरकारी स्कूल हैं. राज्य में क्लास छह से आठ में 20,54,865 स्टूडेंट नामांकित हैं. जिनमें सरकारी स्कूलों में क्लास छह से आठ में नामांकन कराये हुए स्टूडेंट्स की संख्या 1,35,976 है.

advt

इसे भी पढ़ेंःनंदीग्राम के परिणाम से भवानीपुर में सहमी ममता, बोली-वोट नहीं देंगे तो मुख्यमंत्री नहीं रह पाऊंगी

17 मार्च 2020 से बंद हैं स्कूल

राज्य में स्कूल कोविड-19 के कारण 17 मार्च 2020 को बंद हुए थे. इस दौरान संक्रमण कम होने पर पिछले साल दिसंबर में क्लास 10 और 12 के लिए स्कूल खोले गए. वहीं इस साल मार्च में क्लास आठ, नौ और 12 के बच्चों की पढ़ाई शुरू की गई थी. लेकिन कोरोना वायरस आने के बाद अप्रैल में स्कूल फिर बंद कर दिए गए.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: