Education & CareerJharkhandRanchi

#Jharkhand: ज्वाइनिंग के 7 महीने बाद भी नहीं मिल सका है नवनियुक्त प्राथमिक शिक्षकों को वेतन

Ranchi: राज्य में जुलाई 2019 में लगभग चार हजार शिक्षकों की नियुक्ति की गयी थी. 7 माह बाद भी वेतन का भुगतान शुरू नहीं किया गया है. प्रमाणपत्रों की जांच के नाम पर इनका वेतन रोककर रखा गया है.

Jharkhand Rai

जबकि इन सभी शिक्षकों ने अपने मूल प्रमाणपत्रों के जांच की लिए जरूरी राशि का बैंक ड्राफ्ट समय पर ही जिला कार्यालय को जमा कर दिया था.

इसे भी पढ़ें : #Ranchi: सदर अस्पताल में दो साल बाद भी तैयार नहीं हो सका डायलिसिस सेंटर

संघ ने की निदेशक से मुलाकात

इसको लेकर अखिल झारखण्ड प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष बृजेन्द्र चौबे, महासचिव राम मूर्ति ठाकुर, मुख्य प्रवक्ता नसीम अहमद ने स्कूली शिक्षा एवं  साक्षरता विभाग के प्रधान सचिव तथा प्राथमिक शिक्षा निदेशक से मुलाकात की.

Samford

उन्होंने प्रधान सचिव से मिलकर जल्द से जल्द नवनियुक्त शिक्षकों के वेतन निर्गत करने की मांग की है. प्रमाण पत्रों के जांच में हो रही देरी को देखते हुए शिक्षकों से शपथपत्र लेकर तत्काल वेतन भुगतान करने का आग्रह किया है.

इसे भी पढ़ें : #Palamu: दफ्तरी परिवेश से बाहर निकले उपायुक्त, ट्रेन में लगाया जनता दरबार

जांच के लिए जमा ड्राफ्ट की वैलिडिटी समाप्त हुई, तो फिर से लिया

शिक्षकों द्वारा मूल प्रमाणपत्र और जांच हेतु वांछित राशि का बैंक ड्राफ्ट ससमय ही जिला कार्यालय को दे दिया गया था. कई जिलों में तो यह ड्राफ्ट कार्यालय में रखे-रखे ही अपनी वैधता तिथि पार कर गया तो शिक्षकों से दोबारा ड्राफ्ट लिया गया.

इसके बावजूद आज तक इनकी जांच लंबित ही है. शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने बताया कि शिक्षकों को गंभीर आर्थिक संकट से गुजरना पड़ रहा है.

इसे भी पढ़ें : रांची पुलिस ने फेक करेंसी और जाली नोट छापने की मशीन के साथ डॉक्टर को गिरफ्तार किया

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: