JharkhandLead NewsRanchi

JHARKHAND: दो साल में तैयार होगा नया प्रशासनिक प्रशिक्षण संस्थान भवन, खर्च होंगे 152 करोड़

Ranchi: धुर्वा के कोर कैपिटल एरिया में नया ATI (प्रशासनिक प्रशिक्षण संस्थान) भवन बनाये जाने का रास्ता खुल गया है. भवन निर्माण विभाग, झारखंड ने इसके लिये टेंडर जारी कर दिया है. विभाग की योजना धुर्वा में बनने वाले श्री कृष्ण इंस्टीट्यूट ऑफ पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन बिल्डिंग कॉम्पलेक्स (ATI) को दो साल के भीतर तैयार करा लेने की है. इस पर 152.84 करोड़ रुपये की लागत आने की उम्मीद जतायी गयी है. 20 जून तक इस भवन के निर्माण के लिये इच्छा रखने वाले टेंडर जमा कर सकते हैं. वेबसाइट www.jharkhandtenders.gov.in पर विस्तृत जानकारी ली जा सकती है.

Sanjeevani

सीएम की पहल

MDLM

गौरतलब है कि पिछले वर्ष सीएम हेमंत सोरेन ने सीएम हाउस के समीप स्थित एटीआई भवन और इससे सटे परिसर में स्थित रक्षा शक्ति यूनिवर्सिटी का दौरा किया था. इस क्रम में उन्होंने इन दोनों संस्थानों को कहीं और शिफ्ट करने की मंशा जतायी थी. इसके बाद से नये एटीआई भवन के लिये जमीन की तलाश की जा रही थी. डीजी एल ख्यांगते भी इसके लिये लगातार पहल कर रहे थे. जानकारी के मुताबिक नये विधानसभा, धुर्वा के करीब स्थित कोर कैपिटल एरिया में करीब 25 एकड़ जमीन मिलने के बाद नये भवन के लिये टेंडर जारी किया गया है.

हालांकि वर्तमान में सूचना भवन के समीप स्थित एटीआई परिसर करीब 10 एकड़ में फैला हुआ है. एटीआई भवन का 20-17 के दौरान रिनोवेशन का काम किया गया था. इस पर 8 करोड़ से अधिक की लागत भी आयी थी. वर्तमान में इसके हॉस्टल की रंग रंगाई के अलावे दूसरे काम भी हो रहे हैं. एटीआई की पहचान प्रशासनिक पदाधिकारियों के अलावे दूसरे विभागों से जुड़े अधिकारियों, कर्मियों की ट्रेनिंग के लिये भी होता रहा है. यहां के सभागार का उपयोग भी विभिन्न कार्यक्रमों के उपयोग में होता आया है.

Related Articles

Back to top button