JharkhandRanchi

Jharkhand: रोड टैक्स पर लगा लेट फाइन माफ, सात दिनों में करना होगा भुगतान

Ranchi: परिवहन विभाग ने 2020 में हुए लॉकडाउन के वक्त बसों के रोड टैक्स भुगतान में विलंब की वजह से लगने वाले अर्थदंड को माफ कर दिया है. साथ ही उक्त अवधि के रोड टैक्स का भुगतान 29 जुलाई से 4 अगस्त तक सात दिनों के अंदर करने का निर्देश बस संचालकों को दिया है.

बता दें कि कोरोना महामारी के चलते लगे लॉकाउन अवधि में बसों का परिचालन नहीं हुआ था. इस बीच विभाग ने 20 अक्टूबर 2020 को आदेश निकाल कर इस अवधि का रोड टैक्स माफ किया था.

इसे भी पढ़ें :जस्टिस अष्टम उत्तम आनंद की मौत का मामला: मंत्री बन्ना गुप्ता ने 7 दिनों में धनबाद डीसी और एसपी से मांगी रिपोर्ट

advt

साथ ही वैसे वाहन जिनका पथकर 24 मार्च से अथवा ग्रेस पीरियड की अवधि को या उसके बाद समाप्त हो रही थी, को उस तिथि से झारखंड में लागू लॉकडाउन अवधि में अपरिचालित अंतराराजीय तथा समस्त परमिटधारी बसों, स्कूल बसों का झारखंड मार्ग कर में छूट दिया गया था.

लेकिन उक्त छूट की अविध में मार्ग कर की गणना, निर्धारण पर कार्रवाई में विलंब होने के कारण कुछ वाहन संचालक कर भुगतान निश्चित अवधि में नहीं कर सके, जिसके कारण उनके उपर विलंब भुगतान का अर्थदंड लगाया गया. 200 प्रतिशत तक जुर्माना लगाया गया.

इसे भी पढ़ें :जगन्नाथ महतो को शिक्षा मंत्रालय वापस, हफीजुल को निबंधन

बस संचालकों ने अर्थदंड पर छूट देने की मांग सरकार से की थी, जिसके बाद कैबिनेट ने जनहित में इसे माफ कर दिया था. अब परिवहन विभाग ने अर्थदंड को माफ करते हुए उक्त अवधि का रोड टैक्स सात दिनों में जमा करने का निर्देश दिया है.

इसे भी पढ़ें :पेयजल एवं स्वच्छता विभाग में इंजीनियरों का ट्रांसफर, सुनील कुमार और अनूप महतो बने टेक्निकल एडवाइजर

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: