1st LeadJharkhandRanchiSimdegaSports

राष्ट्रीय जूनियर महिला हॉकी टूर्नामेंट में चैंपियन बनने से महज दो कदम दूर है झारखंड

 

Ranchi : राष्ट्रीय जूनियर महिला हॉकी प्रतियोगिता में सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चार टीमों का फैसला हो गया है. सिमडेगा में खेली जा रही इस प्रतियोगिता में मंगलवार को झारखंड, हरियाणा, चंडीगढ़ और महाराष्ट्र की टीमों ने अपनी-अपनी जगह बना ली है.

advt

अब सेमीफाइनल में झारखंड की टीम के सामने महाराष्ट्र की चुनौती होगी, जबकि दूसरे में हॉकी हरियाणा के सामने हॉकी चंडीगढ़ की टीम भिड़ेगी. 11वीं हॉकी इंडिया राष्ट्रीय जूनियर महिला हॉकी प्रतियोगिता के सातवें दिन पहला क्वार्टर फाइनल मैच मेजबान झारखंड और हॉकी पंजाब के बीच खेला गया. इसमें झारखंड ने 6-2 से बाजी मारी. इस तरह से लगातार दसवें वर्ष झारखंड की टीम जूनियर महिला हॉकी के सेमीफाइनल में प्रवेश कर गयी. इसके अलावा दूसरे क्वार्टर फाइनल मैच में हॉकी हरियाणा ने हॉकी ओडिशा को 05-03 से पराजित किया. तीसरे मैच में हॉकी चंडीगढ़ ने हॉकी आंध्र प्रदेश को 04-01 से तथा चौथे मैच में हॉकी महाराष्ट्र ने उत्तर प्रदेश हॉकी को 05-02 से हराकर सेमीफाइनल में जगह सुनिश्चित की.

 

पंजाब पर शुरू से हावी रहा झारखंड

क्वार्टर फाइनल मैच में झारखंड की टीम पंजाब की शक्तिशाली टीम के सामने शुरू से अपने दमखम के साथ खेलती रही. झारखंड टीम की ओर से 31वे,47वे और 52वें मिनट में एलिन डुंगडुंग ने कुल तीन गोल किये. रजनी केरकेट्टा ने दो तथा दीपिका सोरेंग ने एक गोल किया. वहीं पंजाब टीम की ओर से कमलप्रीत कौर और हरप्रीत कौर ने एक-एक गोल किये. हरियाणा और ओडिसा के बीच हुए मैच में सीमा, मोनू, भारती, पिंकी और मंजू ने एक-एक गोल किया. हॉकी ओडिशा की ओर से एटन टोपनो ने दो गोल किये. ओडिशा टीम पहला गोल करने के बाद बढ़त बनायी थी पर अंततः मैच गंवा बैठी.

तीसरे क्वार्टर फाइनल में हॉकी चंडीगढ़ ने हॉकी आंध्र प्रदेश को हराया. चंडीगढ़ की ओर से प्रियंका ने दो गोल, आरती कश्यप तथा राखी ने एक-एक गोल किये. आंध्र प्रदेश की ओर से एकमात्र गोल गेदेला ने किया. चौथे मैच में हॉकी महाराष्ट्र ने उत्तर प्रदेश हॉकी  को हराया. महाराष्ट्र की ओर से उत्कर्ष नाना काले और काजल सदाशिव ने दो-दो गोल तथा सिवनी सीताराम साहू ने एक गोल किया. उत्तर प्रदेश हॉकी की ओर से स्वर्णिका ने दो गोल किये.

 

इसे भी पढ़ें ; सिर्फ ड्रग्स उपभोक्ता नहीं है आर्यन खान बल्कि ड्रग्स ट्रैफिकिंग में भी है शामिल, NCB ने हाईकोर्ट को बताया

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: