न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

डबल इंजन का फायदा मिल रहा झारखंड को : रघुवर दास

278

Ranchi : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि केंद्र और राज्य में एक ही दल की सरकार, अर्थात डबल इंजन है और इस डबल इंजन का फायदा झारखंड को मिल रहा है. मुख्यमंत्री ने यह बात मंगलवार को नयी दिल्ली स्थित पर्यावरण भवन में केंद्रीय वन, पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री डॉ हर्षवर्धन की अध्यक्षता में केंद्रीय कोयला मंत्री पीयूष गोयल और केंद्रीय इस्पात मंत्री वीरेंद्र सिंह के साथ हुई अहम बैठक में कही. बैठक में कोयला मंत्रालय, वन, पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय, इस्पात मंत्रालय और झारखंड सरकार के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे. बैठक में रघुवर दास ने कहा कि आज की बैठक मील का पत्थर साबित होगी. इससे राज्य की अर्थव्यवस्था में सकारात्मक बदलाव तथा भारी संख्या में लोगों को रोजगार दिये जाने की संभावना बढ़ी है.

डबल इंजन का फायदा मिल रहा झारखंड को : रघुवर दास

Aqua Spa Salon 5/02/2020

इसे भी पढ़ें- राज्य विकास परिषद में ज्वॉइनिंग से पहले पद का हुअा दिल्ली तबादला, 27 में 22 पद हैं खाली

अगले सप्ताह धनबाद पहुंचेगी केंद्रीय टीम

मुख्यमंत्री ने बताया कि अगले सप्ताह केंद्रीय कोयला सचिव के नेतृत्व में अधिकारियों का एक संयुक्त प्रतिनिधिमंडल धनबाद आयेगा और झरिया सहित विभिन्न मसलों पर बेहतर संभावनाओं की तलाश होगी. उन्होंने कहा कि यह सरकार जनसरोकार की सरकार है इसलिए हमारी बैठक का मुख्य मुद्दा भी जनसरोकार ही है.

इसे भी पढ़ें-  डीपीआर बनाने में एक करोड़ खर्च, फिर भी नहीं जुड़ी प्रदेश की चार नदियां

सीएम ने रेल मंत्री से की मांग- जमशेदपुर से अमृतसर जानेवाली ट्रेन रोज चले

मुख्यमंत्री ने केंद्रीय रेल मंत्री से जमशेदपुर से अमृतसर चलनेवाली ट्रेन को सप्ताह के 3 दिनों से बढ़ाकर हर रोज चलाये जाने की मांग की तथा उस ट्रेन में पैंट्री कार की सुविधा भी बढ़ाने की मांग की. उन्होंने पूर्वी उत्तर प्रदेश से देवघर तक श्रावणी मेला के लिए नयी मेला ट्रेन चलाने की भी मांग की. रघुवर दास ने कहा कि विभिन्न मामलों में केंद्र के साथ समन्वय, सहयोग और समयबद्ध निष्पादन आधारित कार्य हो रहे हैं. इससे झारखंड का समय सापेक्ष विकास हो रहा है और वन, पर्यावरण का संरक्षण एवं संवर्द्धन भी हो रहा है.

इसे भी पढ़ें-  गुजर गये 30 से 40 साल, 128 करोड़ की योजना हो गयी 6613 करोड़ की, फिर भी काम पूरा नहीं

Related Posts

#Bermo: उद्घाटन के एक माह बाद भी लोगों के लिए नहीं खोला जा सका फ्लाइओवर और जुबली पार्क

144 करोड़ की लागत से बना है, डिप्टी चीफ ने कहा-अगले सप्ताह चालू कर दिया जायेगा

झारखंड में लाखों की तादाद में रोजगार के अवसर पैदा होंगे : पीयूष गोयल

बैठक के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए केंद्रीय कोयला मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि कोयला, पर्यावरण, ऊर्जा और इस्पात की कई परियोजनाओं पर चर्चा हुई. उन्होंने कहा कि आनेवाले वर्षों में झारखंड में लाखों की तादाद में रोजगार के अवसर पैदा होंगे. उन्होंने कहा कि झरिया कोल क्षेत्र के विस्थापितों की समस्याओं को सुलझाने के लिए कोयला सचिव के नेतृत्व में अगले सप्ताह एक केंद्रीय टीम झरिया जायेगी.

इसे भी पढ़ें- न्यूज विंग का खुलासा : FCI में नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगारों से करोड़ों ठग रहा अंतरराज्यीय गिरोह

बैठक में ये अधिकारी थे मौजूद

बैठक में केंद्रीय कोयला सचिव, केंद्रीय इस्पात सचिव, केंद्रीय पर्यावरण सचिव, वन महानिदेशक, केंद्रीय खनन सचिव तथा झारखंड सरकार की ओर से मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी, डीके तिवारी, इंदुशेखर चतुर्वेदी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ सुनील कुमार वर्णवाल, झारखंड के प्रधान मुख्य वन संरक्षक संजय कुमार, खनन सचिव अबूबकर सिद्दीक पी समेत कई आलाधिकारी भी मौजूद थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like