JharkhandLead NewsNEWSRanchiTOP SLIDER

क्यों हुई अधिवक्ता राजीव कुमार की गिरफ्तारी बता नहीं रही कोलकाता पुलिस, घरवालों से मिलने की भी इजाजत नहीं, रांची पुलिस ने भी किया किनारा

Ranchi: झारखंड में एक तरह का बंगाल अलर्ट जारी हो गया है. झारखंड के तीन विधायकों के बाद अब झारखंड हाईकोर्ट के जाने-माने वकील राजीव कुमार की गिरफ्तारी बंगाल पुलिस ने की है. रविवार देर रात अचानक से यह खबर फैली की राजीव कुमार को गिरफ्तार कर लिया है. सोशल मीडिया पर वायरल गॉसिप की बात करें तो उन्हें पैसों के साथ गिरफ्तार किया गया है. लेकिन इस संबंध में किसी तरह की कोई अधिकारिक जानकारी कोलकाता या रांची पुलिस की तरफ से जारी नहीं की गयी है.

 

बताया जा रहा है कि कोलकाता के हेयर स्ट्रीट थाना ने राजीव कुमार को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी की जानकारी मिलने के बाद राजीव कुमार के घरवाले कोलकाता पहुंच गए हैं. वहीं उनका बेटा अपने पिता के साथ कोलकाता में पहले से मौजूद था. यह भी बताया जा रहा है कि कोलकाता के एक मॉल से जब राजीव कुमार की गिरफ्तारी हुई, उस वक्त उनका बेटा अभेद भी साथ ही था. पुख्ता जानकारी है कि घरवालों के कोलकाता पहुंचने के बाद लाख पूछने पर भी कोलकाता पुलिस ने घरवालों को ये जानकारी नहीं दी है कि आखिर राजीव कुमार की गिरफ्तारी की वजह क्या है. खबर लिखे जाने तक कोलकाता पुलिस ने राजीव कुमार के परिजनों को उनसे मिलने तक नहीं दिया था.

 

रांची पुलिस ने कहा- नहीं दी कोलकाता पुलिस को कोई जानकारी

इधर, सुबह मीडिया में बात आने के बाद रांची पुलिस ने पूरे मामले पर अपना स्टेंड क्लीयर कर दिया है. सिटी एसपी अंशुमन कुमार ने एक प्रेस रिलीज जारी कर कहा है कि आज (सोमवार) सुबह प्रेस के माध्यम से जानकारी मिली है कि अधिवक्ता राजीव कुमार को कोलकाता में गिरफ्तार किया है. इसके संबंध में स्पष्ट किया जाता है कि हमारी तरफ यानी रांची पुलिस की तरफ से बंगाल पुलिस को किसी तरह की कोई सूचना नहीं दी गयी है. इस गिरफ्तारी से रांची पुलिस का कोई लेना-देना नहीं. वहीं कोलकाता पुलिस ने भी अभी तक मीडिया के साथ कोई जानकारी साझा नहीं की है.

Sanjeevani

न्यायिक कार्य का बहिष्कार करेगे अधिवक्ता

राजीव कुमार की गिरफ्तारी के बाद झारखंड हाईकोर्ट के अधिवक्ताओं ने निर्णय लेकर सभी कोर्ट के कार्य का बहिष्कार कर दिया है. वही झारखंड हाईकोर्ट मे हैवियस कौरपस फाईल किया गया है, जिसे कोर्ट के समक्ष मेंसन किया जा रहा है. मामले की आज सुनवाई हो सकती है.

Related Articles

Back to top button