ChaibasaCourt NewsJharkhand

Chakradharpur : झारखंड हाईकोर्ट के न्‍यायाधीश प्रदीप कुमार ने एसडीजेएम कोर्ट भवन का किया निरीक्षण, बालाजी मंदिर में की पूजा-अर्चना

Chakradharpur: रविवार को झारखंड हाईकोर्ट के जस्टिस प्रदीप कुमार श्रीवास्तव ने चक्रधरपुर के आसनतलिया में निर्मित एसडीजेएम कोर्ट भवन का औचक निरीक्षण किया. उन्‍होंने जज और मजिस्ट्रेट के लिए बने आवासों को भी देखा. करीबन एक घंटे तक एसडीजेएम कोर्ट परिसर का मुआयना करते हुए वहां की वस्तुस्थिति का जायजा लिया. मौके पर रेलवे मजिस्ट्रेट अमिकर परवार, चक्रधरपुर बीडीओ संजय कुमार सिन्हा, अंचल निरीक्षक कृष्णा सोय, थाना प्रभारी लक्ष्मण प्रसाद भी मौजूद थे. कोर्ट परिसर का निरीक्षण करने के बाद जस्टिस प्रदीप श्रीवास्तव चक्रधरपुर रेलवे क्षेत्र पहुंचे. वहां स्थित बालाजी मंदिर में विधिवत पूजा -अर्चना की. इसके बाद वे चाईबासा के लिए रवाना हो गये.
बता दें कि पोड़ाहाट अनुमंडल वासियों की वर्षों से मांग है कि पोड़ाहाट अनुमंडल न्यायालय बने. इसे लेकर कई बार आंदोलन भी किया जा चुका है. इसके बाद चक्रधरपुर के बोडदा पुल के पास जेल और कोर्ट भवन व आवास बन रहा है. उम्मीद है कि जेल भवन का निर्माण पूरा होने के बाद चक्रधरपुर में एसडीजेएम कोर्ट शुरू हो जाएगा. फिलहाल जेल भवन का निर्माण कार्य जारी है. संभवतः एसडीजेएम कोर्ट का शुभारंभ होने में और समय लगेगा. लेकिन कोर्ट भवन और आवास बनकर तैयार हो गया है.

ये भी पढ़ें- जानिए भारत के सबसे खतरनाक साइलेंट किलर के बारे में, जिसे इंसानों के साथ सोना पसंद है

Related Articles

Back to top button