JharkhandJharkhand PoliticsPalamu

Jharkhand : कांग्रेस के रिमोट कंट्रोल पर चल रही है हेमंत सोरेन सरकार: बसपा

Palamu : बहुजन समाज पार्टी के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष अरुण कुमार ने कहा कि हेमंत सोरेन की सरकार राज्य में कांग्रेस के रिमोट कंट्रोल से संचालित है. इसलिए इससे बहुजन समाज को विशेष उम्मीद नहीं है. कुमार ने सोमवार को मेदिनीनगर परिसदन में संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा कि झारखंड में मौजूदा सरकार जनहित के विकास के लिए कार्य करना भी चाहती है, तो उसके सहयोगी कांग्रेस उसे करने नहीं देती है. उसकी मुख्य वजह यह है कि काफी वर्षों के बाद कांग्रेस को सत्ता के मलाई खाने का मौका मिला है.

उन्होंने बताया कि भविष्य में बसपा का कांग्रेस और भाजपा के साथ किसी भी स्थिति में गठबंधन नहीं होगा. इसलिए हम अभी से ही राज्य के 14 लोकसभा क्षेत्रों में अपनी पार्टी को मजबूत करने की दिशा में कवायद कर रहे हैं. आगामी आम चुनाव में बसपा निश्चित रूप से कम से कम पांच लोक सभा सीटों पर कामयाब होगी.

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बहुजन समाज का दायरा काफी विस्तृत है और इसमें दलित, अल्पसंख्यक के अलावा सर्वहारा समाज को आत्मसात करने के लिए कार्य किया जा रहा है.

advt

इसे भी पढ़ेंःदेवघर एम्स में ओपीडी खोलने को लेकर दिल्ली एम्स और सरकार को नोटिस

प्रदेश अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) और संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) एक ही सिक्के के दो पहलू हैं, जो अवसरानुकूल क्षेत्रीय एवं स्थानीय दलों को अपने हित में इस्तेमाल करते हैं और काम निकल जाने पर दूध में पङ़ी मक्खी की तरह निकाल फेंकते हैं. ऐसे बड़े दलों से सावधान रहने की जरुरत है.

उन्होंने कहा कि भाजपा के पैदावार मरांडी थे और काफी मशक्कत के बाद उन्होंने जमीन पर अपनी पहचान बनाई. मगर भाजपा ने उन्हें लॉलीपॉप दिखा कर निगल गयी. इससे वह न घर के रहे न घाट के, इससे टुच्ची राजनीति को बढावा मिला है, जो बसपा को स्वीकार्य नहीं है.

इसे भी पढ़ेंःअतिक्रमण हटाओ अभियानः कांके डैम के किनारे बने घरों को तोड़ा गया

झारखंड इकाई के राष्ट्रीय प्रभारी रामचंद्र त्यागी ने कहा कि आज बहुजन समाज पार्टी देश में तीसरी मान्यता प्राप्त राजनीतिक दल है, जिसे वैशाखी की जरूरत नहीं है. त्यागी ने कहा कि उत्तर प्रदेश बसपा का गढ़ है.

इससे पहले बसपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं झारखंड इकाई के राष्ट्रीय प्रभारी ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की और बूथ स्तर पर संगठन की मजबूती पर बल दिया. बैठक में बसपा के पलामू जिला अध्यक्ष लव मेहता, विनोद कुमार सोनी सहित अन्य कार्यकर्ताओं ने भाग लिया.

इसे भी पढ़ेंःTokyo Olympics: मीराबाई चानू को मिल सकता है GOLD , उन्हें हराने वाली का होगा डोप टेस्ट

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: