HEALTHJamshedpurJharkhandJharkhand Politics

Jharkhand: स्वास्थ्य चिंतन शिविर में हिस्सा लेने गुजरात गये मंत्री बन्‍ना गुप्‍ता, झारखंड के ल‍िए करेंगे ये खास मांग

Jamshedpur: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर ये गुजरात में आयोज‍ित तीन दिवसीय स्वास्थ्य चिंतन शिविर में हिस्सा लेने झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता गुजरात रवाना हो गए. इससे पहले उन्होंने झारखंड कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडेय का स्वागत एयरपोर्ट में किया और उनकी अनुमति के बाद गुजरात रवाना हुए. इस मौके पर एयरपोर्ट पर मीड‍िया से बातचीत में मंत्री कहा कि स्वास्थ्य चिंतन शिविर में पूरे देश के राज्‍यों से स्वास्थ्य मंत्री और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उपस्थित रहेंगे. इस दौरान देश में स्वास्थ्य व्यवस्था कैसे मजबूत हो इस पर गंभीर चिंतन मनन किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि वे इस अवसर पर केंद्र सरकार से झारखंड के जमशेदपुर, रांची और धनबाद के लिए तीन नए एम्स की मांग करेंगे. झारखंड आदिवासी बहुल राज्य है. यहां भी कोरोना बूस्टर डोज का पैसा लग रहा है जिससे लोगों में निराशा है और कम संख्या में लोग डोज ले रहे हैं. वे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया से झारखंड के ल‍िए फ्री कोरोना बूस्टर डोज की मांग करेंगे. इसके अलावे राज्य और केंद्रीय हिस्सेदारी को भी 60:40 की जगह 90:10 की मांग करेंगे ताकि राज्य का समुचित विकास हो सके.

ये भी पढ़ें- Jamashedpur Good News: चाकुलिया में खुला झारखंड का पहला फोर्ट‍िफाइड राइस प्लांट, इस तरह तैयार होगा पोषण से भरपूर चावल

Catalyst IAS
ram janam hospital

Related Articles

Back to top button