1st LeadDhanbadJharkhand

झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री पहुंचे धनबाद, बिजली-पानी की समस्या को लेकर DC के साथ की मेराथन बैठक

Dhanbad: झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता मंगलवार को धनबाद पहुंचे. तोपचांची में गोकुल सीटी हॉस्पिटल का उद्घाटन किया. साथ ही धनबाद बिजली और पानी की समस्या का समाधान के लिए DC के साथ मेराथन बैठक की.

तोपचांची में गोकुल सिटी हॉस्पिटल के दौरान स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि सरकार की योजना है कि पहले जिला अस्पताल और फिर अनुमंडल अस्पताल की व्यवस्था सुदृढ़ हो. जल्द तोपचांची समेत अन्य जगहों पर जीटी रोड पर ट्रामा सेंटर बनाए जाएंगे. गोमो के जीतपुर अस्पताल को जल्द चिकित्सक समेत अन्य सुविधाओं से लैस किया जाएगा.

वहीं धनबाद परिषदन में आज स्वास्थ्य एवं आपदा प्रबंधन मंत्री सह धनबाद जिले के प्रभारी मंत्री बन्ना गुप्ता ने उपायुक्त धनबाद के साथ मेराथन बैठक कर जन समस्याओ के समाधान हेतु सकरात्मक पहल की. इस बैठक में झरिया विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह, महगामा विधायक दीपिका पाण्डेय सिंह, धनबाद कांग्रेस जिलाध्यक्ष ब्रजेन्द्र सिंह के अलावे जिला उपायुक्त के साथ एसएसपी धनबाद, विधुत विभाग के जीएम , PHED के एक्सक्यूटिव इंजीनियर, डीडीसी, एडीसी के अलावे वरीय अधिकारी उपस्थित रहे.

ram janam hospital
Catalyst IAS

इस अवसर पर मंत्री बन्ना गुप्ता ने जिले में हो रही पानी की समस्या पर उपायुक्त से जवाब तलब किया तो उपायुक्त ने बताया कि पानी की सप्लाई कम होने से दिक्कत हुई है तो तत्काल मंत्री बन्ना गुप्ता ने पेयजल मंत्री मिथिलेश ठाकुर से बात कर इसे बढ़ाने का आग्रह किया. इसपर पेयजल मंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया कि 40MLD से बढ़ाकर कल से 55MLD की आपूर्ति मिलेगी. इसके साथ ही धनबाद में वाटर ट्रीटमेंट प्लांट लगाने की मांग मंत्री बन्ना गुप्ता ने किया जिसे स्वीकार करते हुए पेयजल मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने जल्द प्रकिया शुरुआत करने का वादा किया.

 

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

कुसुम बिहार के लोगों को राहत, नए पाइप लाइन द्वारा होगी जलापूर्ति

कई दिनों से पानी की समस्या से जूझ रहे कुसुम बिहार के लोगों के समस्या को विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह ने मंत्री जी के संज्ञान में लाया तो उन्होंने तुरंत उपायुक्त को निर्देश दिया कि नए पाइप लाइन बिछाकर स्थानीय निवासियों को पानी की आपूर्ति की जाये.

 

विद्युत समस्या से मिलेगी निजात

कई दिनों से चल रहे विधुत की आंख मिचोली की खबर मंत्री बन्ना गुप्ता को स्थानीय लोगों ने दिया था, आज विद्युत विभाग के महाप्रबंधक से बात कर कोडरमा डीवीसी में हो रही गड़बड़ी को सुधार कर निर्बाध बिजली वितरण करने का निर्देश दिया. उन्होंने निर्देश दिया कि 24 घंटे के अंदर इसका समाधान किया जाये.

 

गया पुल कार्य जल्द पूरा करने का निर्देश

 

मंत्री बन्ना गुप्ता ने उपायुक्त से गया पुल निर्माण के संदर्भ में समीक्षा कर स्थिति की जानकारी ली. उपायुक्त ने बताया कि जल्द ही सारे तकनीकी बाधाओं को दूर कर सकरात्मक पहल करते हुए जल्द कार्य को पूरा किया जायेगा.

 

 

जनता मार्किट के दुकानदारों को जल्द अलॉट करें दुकान

मंत्री बन्ना गुप्ता ने उपायुक्त को निर्देश दिया कि जनता मार्किट के दुकानदारों को और इंतजार न कराया जाये, तुरंत ही उन्हें तय करते हुए दुकान अलॉट कराया जाये.

 

 

अगले माह होगी बीस सूत्री और क्राइम कंट्रोल को लेकर बैठक

स्वास्थ्य मंत्री ने उपायुक्त से पिछले बीस सूत्री बैठक की अधतन कार्यवाई पर रिपोर्ट तलब किया साथ ही निर्देश दिया कि अगले माह 20 सूत्री की बैठक सुनिश्चित करें.

इसके साथ ही उन्होंने एसएसपी धनबाद को निर्देश किया कि सारे क्राइम रिपोर्ट तैयार करें और क्राइम सूची और उसके वस्तुस्थिति के साथ अगले माह क्राइम बैठक में क्राइम कंट्रोल पर कार्य योजना तैयार कर बैठक में आये.

 

इसे भी पढ़ें : जल्द ही बीएस-7 इंजन बनाएगा टाटा कमिंस, इलेक्ट्रिकल और गैस इंजन में तब्दील हो जाएगा डीजल इंजन

Related Articles

Back to top button