Ranchi

झारखंड HC से राहुल गांधी को राहतः अमित शाह पर टिप्पणी को लेकर निचली अदालत के समन पर लगाई रोक

Ranchi: झारखंड उच्च न्यायालय ने सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को राहत देते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ उनकी कथित आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में रांची की निचली अदालत से जारी समन पर रोक लगा दी और याचिकाकर्ता को नोटिस जारी किया. न्यायमूर्ति एस चंद्रशेखर की पीठ ने निचली अदालत द्वारा राहुल गांधी के खिलाफ जारी समन पर रोक लगा दी. मामले की अगली सुनवाई एक महीने बाद होगी.

राहुल गांधी के अधिवक्ता राजीव रंजन ने बताया कि उच्च न्यायालय की एकल पीठ ने इस मामले में शिकायतकर्ता भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के नेता नवीन झा को नोटिस जारी किया है.

रांची की सब डिविजनल न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने पिछले वर्ष 28 नवंबर को इस मामले में अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था और 12 दिसंबर को राहुल गांधी को पेश होने का समन जारी किया था.

Catalyst IAS
ram janam hospital

अदालत ने नवीन झा के बयान पर और अखबारों में छपे राहुल गांधी के 18 मार्च को कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन में दिए गए भाषण की रिपोर्ट का संज्ञान लेते हुए यह समन जारी किया था. इस दौरान राहुल ने कहा था कि बीजेपी में एक हत्‍यारा अध्‍यक्ष बन सकता है लेकिन कांग्रेस में ऐसा नहीं हो सकता

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

भाजयुमो नेता ने आरोप लगाया था कि राहुल गांधी द्वारा अमित शाह पर लगाए गए तथ्य विहीन आरोपों से उनकी भावनाएं आहत हुईं और उन्हें भारी दुख पहुंचा था. उच्च न्यायालय में मामले की अगली सुनवाई 4 सप्ताह बाद होगी.

इसे भी पढ़ेंः “कोई पैसा दे तो ले लो, लेकिन वोट उसे मत दो” वाले बयान पर फंस सकते हैं रघुवर दास, चुनाव आयोग ले सकता है संज्ञान

Related Articles

Back to top button