DhanbadJharkhand

झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस धनबाद पहुंचे, व्यू पॉइंट से कोयला उत्खनन देखा

Ad
advt

Dhanbad : झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस आज शुक्रवार को धनबाद पहुंचे. राज्यपाल रांची से सड़क मार्ग से धनबाद सर्किट हाउस पहुंचे और वहां कुछ देर रुकने के बाद तय कार्यक्रम के अनुसार झरिया के बीसीसीएल की कुसुंडा परियोजना के एना आरके आउटसोर्सिंग स्थल पहुंचे. जहां उन्होंने व्यू पॉइंट से कोयला उत्खनन देखा. जहां खनन कार्यों में प्रयुक्त होने वाली 15 करोड़ की आधुनिक तीन भारी वाहनों का उद्घाटन भी किया.

राज्यपाल का उत्खनन स्थल देखने के लिए 2 घंटे का समय निर्धारित था, लेकिन वे 20 से 25 मिनट ही रुके. इस दौरान मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि विदेशों में अंडरग्राउंड माइनिंग देखी है.

advt

काफी दिनों से ओपन कास्ट माइनिंग देखने की इच्छा थी. उन्हें धनबाद में एक शादी समारोह में शामिल होना था, सोचा कि इस दौरान कोलियरी की ओपन माइंस को देखें. जानना चाहता था कि मजदूर किस तरह काम करते हैं.

इसे भी पढ़ें:जनप्रतिनिधि भी नहीं लगा सकेंगे गाड़ी में नेम प्लेट और बोर्ड, हाईकोर्ट में हुई सुनवाई

advt

यह पूछे जाने पर कि कोयला उत्खनन कर रही आउटसोर्सिंग कंपनियां मजदूरों को उनका वाजिब हक और सुरक्षा नहीं देती है, उत्खनन में नियमों का पालन नहीं करती है, प्रदूषण रोकथाम के लिए काम नहीं करती, भू- धंसान पर बीसीसीएल कोई कदम नहीं उठा रही है, विस्थापन और पुनर्वास की गति काफी धीमी है ?

इन सभी सवालों के जवाब में राज्यपाल ने कहा कि जानकारी ली जायेगी और कोल मंत्रालय से बात की जायेगी. राज्यपाल के दौरे के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये थे.

इसे भी पढ़ें:BIG NEWS : ATM से कैश निकालना नये साल से होगा महंगा, हर निकासी पर लगेगा इतना चार्ज, जानें डिटेल्स

महामहिम राज्यपाल को परिसदन मे दिया गार्ड ऑफ ऑनर

झारखंड के महामहिम राज्यपाल रमेश बैस के धनबाद परिसदन पहुंचने के बाद उपायुक्त संदीप सिंह एवं एसएसपी संजीव कुमार ने पुष्प गुच्छ भेंट कर महामहिम राज्यपाल की अगवानी की.

धनबाद परिसदन में महामहिम को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. जहां से महामहिम राज्यपाल को पूरी सुरक्षा के साथ बीसीसीएल के कुसुंडा एरिया ले जाया गया.

इसे भी पढ़ें:जानें ऐसा क्या हुआ जो दुनिया की सबसे बड़ी रिटेल चेन वॉलमार्ट को अमेरिकी महिला को देना पड़ा ₹75 करोड़ का हर्जाना

advt
Adv

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: