JharkhandLead NewsRanchi

झारखंड : वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव के बयान का सरकारी शिक्षकों ने किया विरोध, काला बिल्ला लगाकर किया प्रदर्शन

Ranchi : अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ झारखंड प्रदेश के आह्वान पर पूर्व घोषित आंदोलन के तहत राज्य के प्रारंभिक शिक्षकों ने काला बिल्ला लगाकर विरोध दर्ज किया. शिक्षक वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव द्वारा सरकारी शिक्षकों को अपमानित करने, अशोभनीय व गैर जिम्मेदारना, शिक्षा विरोधी बयान का विरोध कर रहे थे.

संघ के प्रदेश अध्यक्ष विजेंद्र चौबे, महासचिव राममूर्ति ठाकुर व मुख्य प्रवक्ता नसीम अहमद ने कहा कि बात सेवा से जुड़े किसी मांग की नहीं है, बात किसी अतिरिक्त लाभ की भी नहीं है, बात है सम्मान की स्वाभिमान की.

advt

इसे भी पढ़ें:भाजपा का आरोप- धर्म और भाषाई टूलकिट के जरिये जनता को आपसी संघर्ष में उलझाने में लगी हेमंत सरकार

ग्रामीण झारखंड के आत्मसम्मान की बात है, स्कूली शिक्षा के बचाव की बात है. 46 लाख नौनिहालों की मंत्री द्वारा चिढ़ाने की चुनाव में प्राइवेट स्कूलों से चंदा लेने वाले उनको फलता फूलता देखना ही चाहेंगे पर सरकारी टीचर और स्कूल का मनोबल तोड़ कर उनको नकारा बताकर उनको अपमानित करें, यह हमें हरगिज बर्दाश्त नहीं है.

सरकारी टीचर्स की अस्मिता को ईमानदारी को कर्मठता और समर्पण को हमारे मान सम्मान टेस पहुंचा कर नहीं किया जा सकता है.

इसे भी पढ़ें :ममता बनर्जी फिर संकट में, रद्द हो सकता है भवानीपुर से नामांकन, भाजपा ने की गंभीर शिकायत

संघ ने मांग की है की अगर मंत्री अपनी बात वापस व माफी नहीं मांगते हैं अपने कार्यों का प्रायश्चित नहीं करते तो दूसरे चरण के आंदोलन की घोषणा 19 सितंबर को की जाएगी.

आज के कार्यक्रम में सभी जिला वह प्रखंड में व्यापक रूप से शिक्षकों ने राज्यव्यापी काला बिल्ला लगाकर कार्यक्रम को सफल बनाया.

इसे भी पढ़ें:झारखंड के सत्ताधारी दलों में शुरू हुआ शीत युद्ध, अपने-अपने वोट बैंक को ताड़ने में जुटे झामुमो-कांग्रेस

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: