JharkhandLead NewsNEWSRanchiTOP SLIDER

Jharkhand : सरकारी स्कू्ल के शिक्षकों को मिलेगा बकाया वेतन, आदेश जारी

Ranchi : झारखंड के सरकारी स्‍कूल में कार्यरत शिक्षकों के लिए अच्‍छी खबर. उन्‍हें बकाया वेतन का भुगतान किया जाएगा. इस संबंध में माध्‍यमिक शिक्षा निदेशक सुनील कुमार ने आदेश जारी कर दिया है. इसकी जानकारी सभी क्षेत्रीय शिक्षा संयुक्त निदेशक, जिला शिक्षा पदाधिकारी, अनुमंडल शिक्षा पदाधिकारी को दी है.

निदेशक ने जारी आदेश में लिखा है कि कतिपय जिलों द्वारा माध्यमिक शिक्षा निदेशालय प्रक्षेत्रान्तर्गत विभिन्न शीर्षो के अधीन जनवरी एवं फरवरी, 2022 का वेतन भुगतान कतिपय कारणों से नहीं होने की जानकारी प्राप्त हुई है. उक्त के आलोक में वित्तीय वर्ष 2021-22 के लंबित वेतनादि की राशि का भुगतान वित्तीय वर्ष 2022-23 में आवंटित राशि से किये जाने की अनुमति इस शर्त के साथ दी जाती है.

मात्र वित्तीय वर्ष 2021-22 के बकाया वेतन का ही भुगतान किया जाय. यह भुगतान ऐसे मामलों में ही किया जाय, जिसमें आवंटन के अभाव में ससमय वेतन भुगतान नहीं किया जा सका हो अथवा वित्तीय वर्ष 2021-22 के अन्तिम समय में आवंटन प्राप्त होने के कारण विपत्र कोषागार से पारित नहीं होने के कारण भुगतान नहीं हो सका हो.

संबंधित निकासी एवं व्ययन पदाधिकारी बकाया राशि की अनुमान्यता से संतुष्ट होकर और सम्यक जांच के बाद नियमानुसार अनुमान्य राशि का ही भुगतान सुनिश्चित करेंगे. किसी भी प्रकार की गलत निकासी के लिये संबंधित निकासी एवं व्ययन पदाधिकारी पूर्णतः जिम्मेदार होंगे.

इसे भी पढ़ें: अध्यक्ष, प्रमुख, मुखिया और पंचायत जनप्रतिनिधियों को जल्द होगा मानदेय भुगतान, जारी हुआ आवंटन

 

Related Articles

Back to top button