JharkhandRanchi

झारखंड सरकार ने दिया था एक मंच से 26674 युवाओं को रोजगार, #LimcaBookofRecords में दर्ज

Ranchi: झारखंड स्किल डेवलपमेंट मिशन सोसायटी द्वारा 2018 में आयोजित राष्ट्रीय युवा दिवस पर एक मंच से राज्य के 26,674 युवक-युवतियों को रोजगार उपलब्ध कराये जाने को लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड #Limca Book of Records  में दर्ज किया गया है.

इसे भी पढ़ें – #JioFiber : Jio Gigafiber लॉन्च, सबसे सस्ता प्लान 699 रुपये का, जानिये किस प्लान में है फ्री टीवी

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि यह राज्यवासियों के लिए गर्व की बात है. यह सम्मान झारखंड को विकसित राज्यों की श्रेणी में अग्रणी स्थान प्राप्ति के लिए और प्रेरित करेगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि 2019 में राष्ट्रीय युवा दिवस पर 1,06,619 युवाओं को रोजगार दिया गया. अब तक 2 वर्षों में विभिन्न विभागों के द्वारा कौशल विकास के माध्यम से पिछले 1,90,000 लोगों को रोजगार दिया गया है.

advt

मुख्यमंत्री ने कहा टीम झारखंड दिन प्रतिदिन नित नये विश्व कीर्तिमान बना रही है. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने उच्च एवं तकनीकी शिक्षा के प्रधान सचिव, उद्योग निदेशक, झारखंड स्किल डेवलपमेंट मिशन सोसायटी के सीईओ सहित अन्य सभी कर्मियों को बधाई दी.

इसे भी पढ़ें – पलामू : पारा #teachers ने तेज किया आंदोलन, 1300 ने दी गिरफ्तारी

पलायन को पूर्ण रूप से रोकना सरकार का लक्ष्य

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि युवा शक्ति को रोजगार देकर आर्थिक रूप से सशक्त बनाना लक्ष्य है. प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना से बेरोजगार युवक-युवतियों को हुनरमंद बनाकर उन्हें रोजगार उपलब्ध कराने के लिए सरकार ने प्रतिबद्ध प्रयास किया है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि मोमेंटम झारखंड के तहत राज्य में उद्योग स्थापित हो रहे हैं. राज्य में जितने उद्योग बढ़ते जाएंगे साथ ही साथ रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे.

adv

प्लेसमेंट महाकुंभ में 56,423 युवक-युवतियों ने नौकरी के लिए किया था आवेदन

उच्च एवं तकनीकी शिक्षा विभाग के अंतर्गत झारखंड स्किल डेवलपमेंट मिशन सोसायटी द्वारा 12 जनवरी 2018 को एक मंच से झारखंड के 26,674 युवक-युवतियों को रोजगार उपलब्ध कराया गया था.

यह लिमका बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज हुआ है. 12 जनवरी 2018 को रांची के खेल गांव स्थित टाना भगत स्टेडियम के एक मंच से 26,674 प्लेसमेंट राज्य के बच्चों को दिया गया था. इस प्लेसमेंट महाकुंभ में 56,423 युवक-युवतियों ने नौकरी के लिए आवेदन किया था.

विभिन्न कंपनियों द्वारा राज्य के युवक-युवतियों को दिये गये जॉब ऑफर्स का डिजिटलाइज्ड रिकॉर्ड झारखंड स्किल डेवलपमेंट मिशन सोसाइटी के हुनर पोर्टल पर देखा जा सकता है.

इसे भी पढ़ें – #ECL को अब नहीं देना होगा जुर्माना,  सालाना हो रहा था 72 लाख रुपए का नुकसान : महाप्रबंधक

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button