NEWSWING
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

केरल में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिये झारखंड सरकार देगी पांच करोड़, रघुवर दास ने की घोषणा

केरल के सीएम ने भी मदद करने का किया है आग्रह

359

Ranchi : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने ट्विट कर कहा है कि केरल में आई बाढ़ से चिंतित हूं. उन्होंने घोषणा किया कि बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए झारखंड सरकार की ओर से केरल सरकार को पांच करोड़ रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी. विपदा की इस घड़ी में झारखंड की सवा तीन करोड़ जनता केरल के लोगों के साथ खड़ी है.

इसे भी पढ़ें- सरकार के साथ IAS व IPS अफसरों का बना रहा गतिरोध, चहेतों की बेहतर पोस्टिंग के कारण कई अफसर कर चुके हैं दिल्ली का रुख

क्या कहा केरल के पीएम ने

उधर केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य के प्रति सकारात्मक रुख अपनाया है और राज्य में बाढ़ के हालात पर उनसे विस्तार से चर्चा हुई है. विजयन ने मंगलवार को इस साल के ओणम उत्सव को रद्द करने की घोषणा की थी. यह उत्सव राज्यभर में मनाए जानेवाले सबसे बड़े त्योहारों में से एक है. केरल सरकार ने राज्यभर में सांस्कृतिक समारोह आयोजित करने के लिए दी जानेवाली 30 करोड़ रुपये की राशि को मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में दिए जाने का फैसला किया है.

इसे भी पढ़ें- केरल में बाढ़ के हालात हुए भयावह, विधायक की गुहार- जल्द भेजें हेलीकॉप्टर नहीं तो मर जाएंगे 50 हजार लोग

केरल के सीएम ने भी मदद करने का किया है आग्रह

madhuranjan_add

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने लोगों से बाढ़ राहत कोष में मदद करने का आग्रह भी किया है. मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्विटर पर एक बयान जारी कर लोगों से मदद मांगी है. केरल में शनिवार को बारिश नहीं हुई, लेकिन आधे राज्य में बाढ़ के हालात बने हुए हैं. इडुक्की में एक दिन पहले एशिया के सबसे बड़े बांध के पांचों गेट खोले गए थे. इससे हर सेकंड पांच लाख लीटर पानी बाहर आया. बारिश और बाढ़ के चलते राज्य में अब तक तीन सौ से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 31 हजार लोगों को सेना और एनडीआरएफ ने राहत शिविरों में पहुंचाया है. गृह मंत्री राजनाथ सिंह रविवार को केरल के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे. मौसम विभाग ने अगले 72 घंटों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

इसे भी पढ़ें- नौ जिले के पानी में घुल रहा जहर ! फ्लोराइड, आर्सेनिक व शीशा की मात्रा WHO के मानकों से ज्यादा

इसे भी पढ़ें- मसानजोर : बांध पर अधिकार की बात तो छोड़िये, करार तक पूरा नहीं किया बिहार, झारखंड और बंगाल सरकार ने

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Averon

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: