JharkhandLead NewsNEWSRanchiTOP SLIDER

Jharkhand सरकार ने दिये लॉकडाउन के संकेत, गहन चर्चा जारी

फिलहाल प्रारूप तय नहीं, हाफ लॉकडाउन भी हो सकता है

Ranchi: कोरोना की दूसरी लहर के दौरान संक्रमितों की बढ़ रही संख्या के मद्देनजर झारखंड में भी लॉकडाउन लगने के संकेत मिल रहे हैं. माना जा रहा है कि इसकी घोषणा कभी हो सकती है. हालांकि, लॉकडाउन का प्रारूप फिलहाल तय नहीं है. यह कितने दिनों का होगा. हाफ लॉकडाउन रहेगा या पिछले साल की तरह पूरा लॉकडाउन होगा. इन सब बातों पर सरकार विमर्श कर रही है. सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज आधिकारियों के साथ इन मुद्दों पर चर्चा करेंगे.

इसे भी पढ़ेंःझारखंड में 24 घंटे में कोरोना से  46 मरीजों की मौत, 4290 नये मामले, रांची में 14 की जान गयी

एक दिन पूर्व  एक निजी चैनल से बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री हेमंत ने कहा था कि पिछली बार के लॉकडाउन में देखा गया था कि गरीब, मजदूर और छोटे काम करनेवालों की परेशानी काफी बढ़ गई थी. राज्य में इस वर्ग के लोग बड़ी संख्या है.हम ऐसा कोई पैनिक नहीं करना चाहते. हम लोग हाफ डे कर्फ्यू पर विचार कर रहे हैं. जिसमें पहले हाफ में बाजार खुला रहेगा और दूसरे हाफ में कर्फ्यू लगा रहेगा. इस पर मंथन चल रहा है कि कैसे इसे किया जा सकता है.

यहां यह भी उल्लेखनीय है कि एक दिन पूर्व डॉक्टरों का संगठन आइएमए व व्यवसायियों का संगठन झारखंड चैंबर ने भी लॉकडाउन लगाने की सिफारिश की है. इतना ही नहीं स्थिति की गंभीरता को देखते हुए राजधानी रांची समेत राज्य के विभिन्न जिलों में व्यवसायिक संगठनों ने स्वतः लॉकडाउन लागू कर लिया है.

इसे भी पढ़ेंःJHARKHAND में 130 पुलिस वाले संक्रमित, फिर से पुलिस का आइसोलेशन सेंटर शुरू

झारखंड की मौजूदा स्थिति की बात करें तो बीते 24 घंटों में 46  कोरोना मरीजों की मौत हुई है, जबकि 4290  नये संक्रमित मिले हैं. सोमवार देर रात जारी आंकड़ों के अनुसार, इस अवधि में 1777 मरीज ठीक भी हुए हैं. राज्य में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 28010हो गयी है.

खासकर रांची जिले में सोमवार को 1404 कोरोना पॉज़िटिव मरीज मिले हैं. 14 लोगों की कोरोना से मौत हुई है. 625 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं. एक्टिव मामले 10961 हो गये हैं. रांची के साथ ही पूर्वी सिंहभूम, धनबाद, बोकारो, कोडरमा, सरायकेला, हजारीबाग आदि जिलों की स्थिति गंभीर होते जा रही है.

 

 

Related Articles

Back to top button