GarhwaJharkhand

गढ़वा: मूर्ति विसर्जन के दौरान बवाल, पथराव-लाठीचार्ज, कई पुलिसकर्मी घायल

Garhwa: गढ़वा जिले के श्रीवंशीनगर में बुधवार रात प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुए विवाद में नगर उंटारी थाना पर पथराव कर दिया गया. इस घटना में थाना प्रभारी सहित पांच पुलिसकर्मी जख्मी हो गये. वहीं पथराव करने वाले कई उपद्रवियों को पुलिस ने हिरासत में लिया है.

घटना रात करीब साढ़े दस बजे की है. पुलिस के मुताबिक दुर्गा मां की प्रतिमा विसर्जन में शामिल उपद्रवियों के द्वारा पथराव किया गया है. पथराव में थाना प्रभारी पंकज कुमार तिवारी, मुंशी आशीर्वाद महतो समेत पुलिस के कई जवान के घायल होने की सूचना है.

इसे भी पढ़ें- #JioCustomers फ्री वॉइस कॉल नहीं कर पायेंगे,  6 पैसे प्रति मिनट चार्ज देना होगा

Chanakya IAS
SIP abacus
Catalyst IAS

क्या है मामला

The Royal’s
Sanjeevani
MDLM

जानकारी के मुताबिक जंगीपुर के ग्रामीण प्रतिमा विसर्जन के लिये जंगीपुर से जुलूस लेकर बस स्टैंड पहुंचे थे. जुलूस में शामिल कुछ लोग एक शराब दुकान में शराब की कीमतों को लेकर दुकानदार से उलझ गये.

मौके पर वहां पहुंची पुलिस ने बीच बचाव कर मामले को शांत कराया. बाद में कुछ लोगों ने थाना पहुंच कर घटना की जानकारी दी और दोषी के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की.

इसी बीच शराब के नशे में धुत जुलूस में शामिल लगभग 40 से 50 की संख्या में लोग थाने में घुस गये और शोर मचाने लगे. शोर मचाने पर पुलिस ने लोगों को शांत कराया और थाना से बाहर जाने को कहा.

इतना कहते ही लोग उत्तेजित हो गये और थाना पर पथराव करने लगे. बाद में पुलिस के खदेड़े जाने पर उपद्रवियों ने शहर में एनएच 75 पर नारेबाजी की और जमकर उत्पात मचाया.

इसे भी पढ़ें- सुस्ती या मंदीः आखिर किसके मुहाने पर खड़ी है भारतीय अर्थव्यवस्था

हल्ला बल का प्रयोग कर पुलिस ने उपद्रवियों को भगाया

बांस बल्ली को लेकर उपद्रवियों ने दोपहिया वाहन और अन्य बड़े वाहनों को निशाना बनाना शुरू किया, जिसके बाद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करते हुए सबको भगाया.

थाना प्रभारी को हाथ में एवं मुंशी को गाल में गंभीर चोट लगी है. एसडीपीओ नीरज कुमार, पुलिस इंस्पेक्टर रमोद सिंह पुलिस बल के साथ थाने में कैंप कर रहे हैं. स्थिति नियंत्रण में है.

Related Articles

Back to top button