न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

झारखंड स्‍थापना दिवस: CM रघुवर दास को काला झंडा दिखायेंगे पारा शिक्षक!

1,117

Ranchi: झारखंड के 18वें स्‍थापना दिवस के दिन पारा शिक्षक मुख्‍यमंत्री रघुवर दास को काला झंडा दिखा सकते हैं. एकीकृत पारा शिक्षक संघ की गुरुवार शाम मुख्य सचि‍व सुधीर त्रिपाठी से वार्ता विफल होने के बाद सीएम को काला झंडा दिखाने का ऐलान किया है. एकीकृत पारा शिक्षक मोर्चा के प्रदेश संयोजक बजरंग प्रसाद ने वार्ता विफल होने के बाद कहा है कि स्‍थापना दिवस के दिन मुख्‍यमंत्री रघुवर दास यदि हमारी मांगों को मानते हुए स्‍थायीकरण की घोषणा करते हैं तो उनकी जय-जयकार करेंगे. लेकिन उन्‍होंने ऐसा नहीं किया तो वहीं पर उन्‍हें काला झंडा दिखाकर विरोध किया जायेगा.

mi banner add

इसे भी पढ़ें: रिम्‍स में उड़ी लालू यादव की नींद, बढ़ा डिप्रेशन का लेवल

पारा शिक्षकों की मांगों को मुख्‍य सचिव ने नकारा

मुख्‍य सचिव से वार्ता के दौरान पारा शिक्षकों ने नौकरी स्थायीकरण, टेट पास पारा शिक्षकों की सीधी भर्ती व काउंसलिंग के माध्यम से शिक्षकों की भर्ती का मुद्दा रखा. पारा शिक्षकों की मांगों को मुख्य सचिव ने सीधे नकार दिया. इसके बाद पारा शिक्षकों ने वार्ता को छोड़ कक्ष से बाहर निकल गये और घेरा डालो डेरा डालो आंदोलन की घोषणा की.

इसे भी पढ़ें: पलामू : खुले में शौच करने पर युवक की गला दबाकर हत्या, तीन गिरफ्तार

सरकार को 15 नंवबर तक का अल्टीमेट- मोर्चा

एकीकृत पारा शिक्षक संघ मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष ऋषिकेश पाठक ने कहा कि रघुवर सरकार एवं राज्य के अधिकारी पारा शिक्षकों की मांगों को गंभीरतापूर्वक नहीं ले रहे हैं. पारा शिक्षकों की मांगें अगर 15 नवबंर तक सरकार नहीं मानती है तो 16 नवबंर से राज्य के सभी पारा शिक्षक रांची में एकत्र होकर ‘घेरा डालो डेरा डालो कार्यक्रम’ करेंगे. इस कार्यक्रम के माध्यम से पारा शिक्षक मोरहाबादी से लेकर मुख्यमंत्री आवास तक का अनिश्चितकालीन घेराव  करेंगे. साथ ही आनेवाले दिनों में सभी जिलों में भाजपा विधायकों व सांसदों का विरोध पारा शिक्षकों द्वारा किया जायेगा.

इसे भी पढ़ें: झाड़ियों के बीच स्थित है फूड टेस्टिंग लैब, भवन के आसपास लगा है गंदगी का अंबार

पांच दिनों तक राजभवन के समक्ष पारा शिक्षकों ने किया था प्रदर्शन

एकीकृत पारा शिक्षक संघ मोर्चा के बैनर तले पारा शिक्षकों ने 29 अक्टूर से लेकर 2 नवबंर तक राजभवन के समक्ष प्रदर्शन किया था. पांच दिनों के प्रदर्शन के दौरान पलामू प्रमंडल, दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडल, संथाल परगना प्रमंडल, उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल और कोल्हान प्रमंडल के पारा शिक्षकों ने एक-एक करके लगातार प्रदर्शन किया था.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: