Fashion/Film/T.VJharkhandMain SliderRanchi

झारखंड फिल्म फेस्टिवल: 53 देशों से 657 इंट्रीज, अवॉर्ड शो 11 को

विज्ञापन
  • न्यूजविंग के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर भी साझा किया जायेगा अवार्ड शो का लाइव प्रसारण

Ranchi  : इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में इस बार दुनिया भर के 53 देशों से 657 फिल्मों की एंट्रीज आयी है. फेस्टिवल का यह तीसरा एडिशन है. इसके पहले लगातार दो साल से रांची में इसका आयोजन होता रहा है. कोरोना की वजह से इस बार पूरा आयोजन ऑनलाइन हो रहा है.

फेस्टिवल का अवार्ड शो 11 अक्टूबर की रात साढ़े नौ बजे से होगा. सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म्स पर इसका ऑनलाइन प्रसारण होगा. न्यूजविंग के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर भी इस अवार्ड शो का  लाइव प्रसारण साझा किया जायेगा, जहां इस शो का आप लुत्फ उठा सकेंगे. अवार्ड शो में कुल 85 कैटेगरी में पुरस्कार दिये जायेंगे.

ऑनलाइन प्रसारण का उद्घाटन नगर आयुक्त मुकेश कुमार करेंगे. विशेष अतिथि के रूप में पदमश्री मुकुंद नायक, पदमश्री मधु मंसूरी हंसमुखी, प्रख्यात फिल्म निर्देशक गौतम घोष, फिल्म निर्देशक नितेश तिवारी( छिछोरे फेम), भजन सम्राट अनूप जलोटा, गायक रवि त्रिपाठी, अभिनेता पंकज त्रिपाठी, मुकेश खन्ना, हेमंत पांडे सहित पूरी दुनिया के 100 से भी अधिक फिल्मकार ऑनलाइन स्क्रीन पर उपस्थित रहेंगे.

advt

इसे भी पढ़ें – हाथरस की घटना से कम दर्दनाक नहीं है गिरिडीह के राजधनवार की यह वारदात

देश-विदेश की फिल्में होंगी शामिल

इस फिल्म फेस्टिवल में भारत से 357, यूएसए से 32, नाइजीरिया 17, यूके 16, टर्की 14, बांग्लादेश 49 सहित अन्य देशों से फिल्में शामिल की जा रही हैं. इसमें झारखंड से आठ, बिहार से दो, मुंबई पुणे से हिंदी में 114 और मराठी में 16, केरल से 29, चेन्नई 23, आंध्र से 12, पश्चिम बंगाल से 68, ओड़िशा से दो, मध्य प्रदेश से एक, दिल्ली से 18, बेंगलुरु से 16 फिल्में शामिल की गयी हैं.

आयोजन समिति के उपाध्यक्ष सह मीडिया सलाहकार सुनील सिंह बादल ने बताया है कि इस अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में झारखंड लोक नृत्य के अलावा झारखंड पर्यटन पर आधारित फिल्म पूरी दुनिया को दिखायी जायेगी. कोरोना को देख कार्यक्रम का संचालन ऑनलाइन होगा. इसे मुंबई से आनंद वर्मा, गोवा से रुचिका डावर, रांची स्टूडियो से श्रेया सिंह राजपूत के साथ-साथ साहित्योदय के प्रमुख पंकज प्रियम करेंगे.

उन्होंने बताया है कि देश के विभिन्न राज्यों से फिल्मों की प्रस्तुति इस प्रकार की जायेगी. उन्होंने कहा कि ऑनलाइन प्रसारण में देश के विभिन्न राज्यों से फिल्मों की प्रविष्टि आयी है. इसमें झारखंड के 11, बिहार के 2, मुंबई-पुणे के 130 (हिंदी 114 मराठी 16), केरल के 29, चेन्नई के 23, आंध्र-तेलंगाना के 12, पश्चिम बंगाल 74,  मध्यप्रदेश के 18, कर्नाटक के 8 के अलावा  फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान पुणे से 7, सत्यजीत रे फिल्म एंड टेलिविजन संस्थान कोलकाता से 17 एवं सुभाष घई की व्हिसलिंग वुड अंतरराष्ट्रीय संस्थान से 24 फिल्में शामिल हैं.

adv

इसे भी पढ़ें – दुमका उपचुनाव : 16 अक्टूबर तक होगा नामांकन, ऑनलाइन की भी सुविधा

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button